scorecardresearch
 
राशिफल

Singh/Leo Rashifal 2021: सिंह राशि वालों का नौकरी-कारोबार में कैसा रहेगा हाल? जानें 2021 का भविष्यफल

सिंह राशि वालों को नौकरी-कारोबार में तरक्की
  • 1/7

सिंह राशि के जातकों के लिए नौकरी और व्यापार के लिहाज से साल 2021 बेहद शुभ रहने वाला है. वहीं, सेहत के मामले में पहले तीन महीने चिंताजनक हो सकते हैं. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा ने राशियों के आधार पर 2021 में लोगों के नफे-नुकसान का आकलन किया है. आइए जानते हैं कि आने वाले साल में सेहत, करियर और आर्थिक मोर्चे पर सिंह राशि (Singh rashi in 2021) वालों का हाल कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- कर्म और भाग्य का संयोग लाया 2021 उल्लेखनीय प्रयासों में सहायक है. मेहनत से जगह बनाएंगे. किस्मत हर कदम पर आगे रहेगी. दीर्घकालीन योजनाओं को गति देने का वर्ष है. वादों पर खरे उतरेंगे. लोगों का भरोसा जीतेंगे. अति उत्साह की अपेक्षा कैल्कुलेटिव रिस्क उठाएं. ‘आत्मविश्वास‘ को सक्सेस मंत्र मानें. नेतृत्व क्षमता बढ़ी हुई रहेगी. लेन-देन में अतिरिक्त सतर्कता बरतें. अधिनस्थों से सहज दूरी बनाकर चलें. अगले छह महीने ज्यादा बेहतर स्थिति में रहेंगे. न्यायिक मामलों को गंभीरता से लें.

आर्थिक
  • 3/7

आर्थिक- जॉब या बिजनेस के लिहाज से 2021 अच्छा है. प्रोफेशनल्स अपेक्षा से अच्छा करेंगे. महत्वपूर्ण प्रस्तावों की प्राप्ति होगी. जिम्मेदारियों को समय से पूरा करें. उद्यमियों को ठहराव मिलेगा. लोकप्रियता और प्रभाव बढ़ेगा. नए अनुबंध और विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी. शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है.

नौकरी
  • 4/7

नौकरी- नौकरीपेशा लोगों के लिए साख और सफलता पाने का वर्ष है. महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाने के अवसर बन सकते हैं. टीम वर्क में आगे रहेंगे. टास्क समय से पूरे होंगे. अधिकारी वर्ग से अहम के टकराव से बचें. नए मोर्चों को स्वीकार करें. स्थानांतरण संभव है.

रिलेशनशिप
  • 5/7

रिलेशनशिप- प्रेम को दृढ़ता प्रदान करने वाला है. इच्छित साथी की तलाश पूरी हो सकती है. मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी. मित्रों नेह और विश्वास बना रहेगा. अपनी बात सहजता से साझा कर पाएंगे. अपनों की भावनाओं का आदर करेंगे. साझा प्रयासों को मजबूती मिलगी.

सेहत
  • 6/7

सेहत- स्वास्थ्य के मामले में पहली तिमाही संवेदनशील रहेगी. अप्रैल के बाद परिस्थितियां अपेक्षाकृत अधिक सकारात्मक रहेंगी. अनावश्यक एवं असंतुलित खानपान और मेहनत से बचें. कार्य के बोझ से स्वयं को प्रभावित न होने दें. पुराने रोग उभर सकते हैं. परिजनों की सलाह को महत्व दें.

एजुकेशुन
  • 7/7

एजुकेशन- शैक्षिक क्षेत्र में पहले जैसी स्थिति रहेगी. कमजोर विषय को सीखने-समझने पर जोर दें. आंकिक परिणाम अपेक्षा से औसत रह सकते हैं. लक्ष्य पर फोकस बनाकर रखें. अनावश्यक मामलों में हस्तक्षेप से बचें. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को उत्तरार्ध में बेहतर रिजल्ट मिल सकता है. घर से दूर रह कर पढ़ना ज्यादा अच्छा रहेगा.