scorecardresearch
 
राशिफल

Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्र का वृष राशि में गोचर, 25 दिन संभलकर रहें इन 2 राशि वाले

शुक्र का वृष राशि में गोचर
  • 1/13

सुख के प्रदाता शुक्र ग्रह ने आज दोपहर 1 बजकर 09 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश कर लिया है. शुक्र अब 29 मई तक इसी राशि में रहने वाले हैं. इस ग्रह को ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव का भी कारक माना जाता है. ज्योतिषविदों ने मेष और धनु राशि के जातकों को इस गोचर से सावधान रहने की सलाह दी है. आइए जानते हैं कि शुक्र का ये गोचर सभी राशि के जातकों पर कैसा असर डालेगा.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातकों को शुक्र गोचर के दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अथवा उनकी आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है. हालांकि यह स्थिति अल्पकालिक होगी. वहीं इस दौरान वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कलह हो सकती है. चोट या रोगों के मामले में भी पूरी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि के लिए शुक्र का यह गोचर शुभ साबित होने की संभावना है. इस दौरान आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है. आप कई ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो भविष्य में आपकी मदद कर सकते हैं. मान सम्मान और प्रतिष्ठा में इजाफा होने की उम्मीद है. इस गोचर के दौरान नयी नौकरी या मनचाही नौकरी ढूंढ रहे जातकों को सफलता मिलने की उम्मीद है. छोटी-मोटी बीमारियों से स्वास्थ्य में उठा-पटक बने रहने की आशंका है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातक इस गोचर के दौरान मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं. व्यवहार और स्वभाव में आलस्य बढ़ने की आशंका है. आर्थिक दृष्टिकोण से देखें तो इस गोचर के दौरान आपको विदेश से किसी प्रकार का धन लाभ हो सकता है. वहीं स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान रहेंगे जिसकी वजह से अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा साबित हो सकता है. इस दौरान आपके मन में नए लोगों से जुड़ने की प्रबल इच्छा जागृत होने की संभावना है. आप अपना राजनीतिक संबंध भी मजबूत करते दिख सकते हैं. आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो इस गोचर के दौरान आपको किसी संपत्ति का लाभ मिल सकता है. वहीं, वैवाहिक जीवन में आप इस गोचर के दौरान बहुत ही रोमांटिक नजर आ सकते हैं. जीवनसाथी से रिश्ते मधुर हो सकते हैं.

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस गोचर के दौरान सिंह राशि के जातकों का अपने उच्च अधिकारियों के साथ संबंध सुधरते हुए दिख सकते हैं. पिता की सलाह से किसी प्रकार का आर्थिक लाभ होने की संभावना है. किसी नई संपत्ति में पैसा निवेश कर सकते हैं या फिर कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं. वहीं घर का माहौल किसी शुभ कार्य को लेकर खुशनुमा बना रहने की संभावना है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के जातकों को शुक्र गोचर के दौरान किसी प्रकार की लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है जिस पर पैसे खर्च होंगे. करियर में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. मनचाहा स्थानांतरण होने की भी संभावना है. छोटे भाई और बहनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. परिवार में किसी प्रकार के मांगलिक कार्य का आयोजन किया जा सकता है जिसमें आप सक्रिय भूमिका में नजर आ सकते हैं.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के जातकों को इस दौरान पैतृक संपत्ति से लाभ होने की उम्मीद है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह गोचर आपको शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है. हालांकि इस दौरान आपका किसी संपत्ति में निवेश करने की प्रबल इच्छा हो सकती है लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि आप ऐसा कोई भी निवेश फिलहाल न करे. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है. वहीं शादीशुदा जातकों कों ससुराल पक्ष से किसी समारोह का निमंत्रण प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान अपनी संचार शक्ति में इजाफा देखने को मिल सकता है जिसका फायदा आपको करियर के क्षेत्र में मिलने की संभावना है. व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में इस दौरान आप साझेदारियों कों मजबूत करते नजर आ सकते हैं. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आयात और निर्यात का व्यापार कर रहे जातकों को इस गोचर का विशेष लाभ मिलने की संभावना है. जीवनसाथी को खुश करने में पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य स्थिर बने रहने की संभावना है.

धनु
  • 10/13

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह गोचर उतना शुभ नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपको आपके विरोधी मजबूत होते नजर आ सकते हैं. धन आएगा लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति जस की तास बनी रह सकती है. भाई या बहन को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है जिसकी वजह से मानसिक तनाव बना रह सकता है. बेवजह के किसी तर्क-वितर्क से खुद को दूर रखें. जल से उपजने वाले किसी रोग से संक्रमित होने की आशंका है इसलिए सावधान रहें.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि के जातक इस दौरान आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं. खास कर के वैसे जातक जो एक से अधिक व्यवसाय करते हैं उन्हें यह गोचर शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है. संतान के योग भी बन रहे हैं. वहीं एकल जीवन जी रहे जातकों के जीवन में कोई नया प्रेम साथी आने की भी संभावना है. वैवाहिक जीवन भी सुखद बना रह सकता है.

कुंभ
  • 12/13

कुम्भ- कुम्भ राशि के जातक इस गोचर के दौरान समाज में किसी प्रकार का मान-सम्मान अर्जित कर सकते हैं. आप इस दौरान घर का निर्माण या फिर मरम्मत जैसे कार्यों में पैसे खर्च कर सकते हैं. पेशेवर जिंदगी में अपनी रचनात्मकता से नए मुकाम हासिल करने की संभावना बन रही है. इस गोचर की अवधि में आप अपने परिवार वालों के साथ बेहद अच्छा समय बिताते नजर आ सकते हैं. स्वास्थ्य की स्थिति संतोषजनक रहने की उम्मीद है.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि के जातकों को छोटे भाई बहनों का हर क्षेत्र में पूर्ण सहयोग मिलने की संभावना है. संगीत या कला जैसे क्षेत्रों से जुड़े जातकों के लिए यह बहुत ही उत्तम समय है. आर्थिक स्थिति बेहतर रह सकती है. इस दौरान आप किसी मित्र के लिए कोई महंगा उपहार भी खरीद सकते हैं. हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको आपके सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा लेकिन फिर भी आप एक तरह का मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य बना रह सकता है.