scorecardresearch
 
राशिफल

Shani Ki Sadhe Sati: 2021 में धनु-मकर-कुंभ पर साढ़े साती, जानें कैसे कम होगा शनि का प्रभाव

2021 में धनु-मकर-कुंभ पर रहेगी साढ़े साती
  • 1/7

शनि इस समय मकर राशि में विद्यमान हैं. शनि की इस स्थिति के कारण धनु, मकर और कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती चल रही है. ये साढ़े साती (shani ki sadhe sati 2021) तीनों राशियों में जनवरी 2020 से चल रही है जो 2021 में भी रहेगी. तीनों राशियों की साढ़ेसाती की स्थिति अलग अलग है और तीनों राशियों पर इसके प्रभाव भी अलग अलग हैं. शनि की साढ़े साती के प्रभाव को कम करने के लिए इनको अलग-अलग उपाय करने चाहिए.

धनु राशि पर साढ़ेसाती
  • 2/7

धनु राशि पर साढ़ेसाती- धनु राशि पर साढ़ेसाती का अंतिम चरण है. इसमें सामान्यतः धन की स्थिति अच्छी रहेगी. करियर तथा रोजगार में बदलाव के योग बनेंगे. स्वास्थ्य का और चोट चपेट का ध्यान रखना होगा.

साढ़े साती का उपाय
  • 3/7

साढ़े साती का उपाय- नित्य प्रातः और सायं शनि मन्त्र का जप करें. शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनिवार को काली वस्तुओं का दान करें. मांस मदिरा आदि से परहेज करें.

मकर राशि पर साढ़ेसाती
  • 4/7

मकर राशि पर साढ़ेसाती- मकर राशि पर साढ़ेसाती का मध्य चरण है. इस समय मान सम्मान यश बढ़ेगा. स्थान परिवर्तन के मजबूत योग बनेंगे. रुके हुए तमाम काम पूरे होंगे. करियर में बदलाव और नए कार्य की स्थितियां बनेंगी.

साढ़े साती का उपाय
  • 5/7

साढ़े साती का उपाय- एक लोहे का छल्ला जरूर धारण करें. प्रातः और सायं हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी का दर्शन करें. शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती
  • 6/7

कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती- कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती का प्रथम चरण है. इस समय जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. काम का बोझ भी बढ़ेगा. परन्तु मेहनत करने से धन लाभ भी होगा. विदेश से और दूर स्थान से काफी लाभ हो सकते हैं.

साढ़े साती का उपाय
  • 7/7

साढ़े साती का उपाय- नित्य प्रातः और सायं शनि चालीसा का पाठ करें. नीले रंग का प्रयोग करना लाभदायक होगा. शनिवार को घर के मुख्यद्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. एक शमी का पौधा जरूर लगाएं, उसकी देखभाल करें.