scorecardresearch
 
राशिफल

Shani Uday 2021: मकर राशि में शनि का उदय आज, जागने वाली है इन 7 राशियों की सोई किस्मत

मकर राशि में शनि का उदय आज
  • 1/13

न्याय के कारक शनि देव आज रात मकर राशि में उदय होने जा रहे हैं. शनिदेव पिछले 35 दिन से अस्त थे. शनि रात को करीब 12 बजकर 27 मिनट पर उदय होंगे. शनि का जब उदय होता है तो कई राशियों की सोई किस्मत जागती है. मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वालों के लिए ये घटना बेहद शुभ मानी जा रही है. आइए ज्योतिषविद अश्विनी मंगल से जानते हैं कि शनि के उदय होने से सभी 12 राशियों पर कैसा असर होगा.

मेष
  • 2/13

मेष- शनि मेष राशि वालों के 10वें घर में विराजमान हैं. इस राशि के लोगों को व्यापार में लाभ होगा. पूंजी निवेश करने से भी लाभ होगा. आपकी राशि का स्वामी मंगल है, इसलिए हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी लाभ मिलेगा. 'ॐ सम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करने से भी अधिक फायदा होगा. काली दाल का दान करने से आपके कार्य पूर्ण होंगे.

वृषभ
  • 3/13

वृष- वृष राशि के 9वें घर में शनि उदय होंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और रुके हुए काम तेजी से पूरे होंगे. 'ॐ विश्वानि देव सवितर्दुरितानि परासुव। यद् भद्रं तन्न आ सुव।।' मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का उच्चारण आपको बड़ा फायदा देगा. आपकी राशि का स्वामी शुक्र है और ये ग्रह शनि का मित्र है, इसलिए इसकी पूजा से आपको लाभ हो सकता है. गले में क्रिस्टल की माला पहनना शुभ रहेगा.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के 8वें घर में शनि उदय होने जा रहे हैं. विवाह से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा. आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कर्ज में डूबा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. 'ॐ  प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः' का जाप करें और किन्नरों को दान करना न भूलें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. लोहे की कटोरी में सरसों का तेल डालकर छाया दान करने से तमाम मुश्किलें दूर होंगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के 7वें घर में शनि उदय होने जा रहे हैं. शादी-शुदा जीवन में सब बेहतर हो सकता है. व्यापार के मामले में बड़ी सफलता मिल सकती है. शनि के उदय होने पर घर में एक पारद शिवलिंग जरूर लाएं. 'ॐ सम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें और सरसों के तेल का दान अवश्य करें. ये उपाय करने से निश्चित ही आपके काम बनेंगे.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि के छठे घर में शनि उदय होने जा रहे हैं. कर्जों से मुक्ति मिलेगी. धन के मामले में स्थिति बेहतर होगी. बैंक से लोन आदि के मामले में बात बन सकती है. हालांकि स्वास्थ्य के मामले में आपकी चिंताएं थोड़ी बढ़ सकती हैं. व्रत आश्रम में जाकर सेवा करने से शनि प्रसन्न होंगे. 'ॐ  प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः' का जाप करने से भी लाभ होगा.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि वालों के 5वें घर में शनि उदय होंगे. करियर को लेकर गंभीर लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. पढ़ाई में मन लगेगा और सफलता मिलने की संभावाएं बढ़ेंगी. हालांकि व्यर्थ के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. बंदरों को गुड़-चने खिलाने से समस्याएं कम होंगी. भैरो बाबा की भी पूजा अवश्य करें.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि वालों के चौथे घर में शनि का उदय होने वाला है. आपके घर खुशियों की दस्तक होगी. आपका भाग्य चमकेगा और मेहनत का पूरा फल मिलेगा. शनिदेव की पूजा-आराधना जरूर करें. 'ॐ  प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करने से लाभ होगा. छाया पात्र करने से तमाम समस्याएं दूर होंगी.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के तीसरे घर में शनि का उदय होगा. इस राशि के लोगों को रुका धन प्राप्त होगा. कर्ज-प्रॉपर्टी के मामलों में फंसा रुपया वापस लौटेगा. मन में चल रही तमाम इच्छाएं पूरी होंगी. हनुमान जी को चोला अवश्य चढ़ाएं. हनुमान जी को चोला चढ़ाने में तीन चीजों की बहुत जरूरत होती है- सिंदूर, चमेली का तेल और चांदी का वर्क.

धनु
  • 10/13

धनु- धनु राशि के दूसरे घर में शनि का उदय होगा. आपको धन की प्राप्ति होगी. आय के स्रोत बढ़ेंगे. नौकरी-व्यापार सब अच्छा चलता रहेगा. लंबे समय से चल रही स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी. 'ॐ  प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करने से आपको लाभ होगा.

मकर
  • 11/13

मकर- शनिदेव इसी राशि में विराजमान हैं और वे उदय होने वाले हैं. आपको रोगों से मुक्ति मिलेगी. जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी. कार्यों को प्रबलता के साथ पूरा कर पाएंगे. शनि देव के बीज मंत्र 'ॐ  प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः' का जाप जरूर करें.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि के 12वें घर में शनि उदय होंगे. नए दोस्तों बनाएंगे, जिनसे लाभ होगा. हालांकि आंख बंद करके किसी पर विश्वास न करें. आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है. हालांकि रुके हुए कार्य जरूर पूरे होंगे. इस दौरान किया निवेश आगे चलकर फायदा देंगे. 'ॐ सम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करने से आपके रुके कार्य पूरे होंगे.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि के 11वें घर में शनि का उदय होने जा रहा है. आपको नए दोस्त मिलेंगे. व्यापार में तरक्की करेंगे. धन लाभ होगा. 11 बादाम पर केसर का तिलक लगाएं और उसे चलते पानी में प्रवाह कर दें. ऐसा करने से आपको जल्दी लाभ होगा. लंबे समय से रुके कार्यों में गति आएगी. साथ ही जीवन के तमाम कष्ट भी दूर होंगे.