scorecardresearch
 
राशिफल

Shani Uday 2021: 9 फरवरी को शनि का उदय, इन 6 राशियों के लौटने वाले हैं अच्छे दिन

9 फरवरी को शनि का उदय
  • 1/9

शनिदेव को कालपुरुष की कुंडली में दंडाधिकारी कहा गया है. गुरुवार, 9 फरवरी को शनि अपनी ही मकर राशि में उदय हो जाएंगे. रात करीब 12 बजकर 50 मिनट पर शनि उदय हो जाएंगे. न्याय के कारक शनि 5 जनवरी को अस्त हुए थे. ज्योतिषाचार्या करिश्मा कौशिक के मुताबिक, शनि के उदय होने से कई लगभग सभी क्षेत्रों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं कि शनि के उदय होने से किन राशियों को लाभ होने वाला है.

मेष
  • 2/9

मेष- मेष राशि वालों के कर्म भाव में शनि का उदय होने जा रहा है, इसलिए इस राशि के जातकों को बड़ा फायदा हो सकता है. लंबे समय से सुस्त पड़े आर्थिक हालात अब बेहतर हो सकते हैं. कर्ज से मुक्ति मिलेगी. व्यापारी वर्ग के लिए समय अच्छा रहने वाला है. पिता से सहायता मिलेगी. विद्यार्थियों को भी बेहतर परिणाम मिलने की संभावना है. शनिवार को गुड़ के साथ तेल का दान करने से लाभ होगा.

कर्क
  • 3/9

कर्क- उदय शनि कर्क राशि के जातकों को भी अच्छे परिणाम देने वाले हैं. धन और समृद्धि से जुड़ी यात्राओं के योग बनेंगे. साझे में व्यापार करने वालों के लिए वक्त अच्छा रहेगा. नई योजनाओं को पंख लगेंगे. वैवाहिक जीवन बेहतर होगा.  पिता, पार्टनर, बॉस या दोस्तों को आपको पूरा सहयोग मिलेगा. शनिवार के दिन दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करने से बड़ा फायदा होगा.

कन्या
  • 4/9

कन्या- शनि के उदय होने से कन्या राशि के जातकों के कार्य क्षेत्र में स्थिरता आएगी. जिन लोगों को धन संबंधी समस्या हो रही थी, उन्हें भी राहत मिलेगी. नौकरी में ट्रांसफर या बड़े पद की उम्मीद में बैठे लोगों के लिए भी शनि का उदय होना शुभ है. प्रमोशन-इन्क्रीमेंट के मामले लाभ होगा. रोजगार सफलताएं मिलेंगी.

कन्या
  • 5/9

कन्या- इसके अलावा, कन्या राशि वालों की शादी-विवाह या प्रेम संबंधों के मामले में भी बात बनेगी. संतान का सुख भी प्राप्त हो सकता है. बच्चों का पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा और वे अपने उज्जवल भविष्य के लिए गंभीर नजर आएंगे. शनिदेव को लोहे की चीजें अर्पित करने से लाभ होगा.

वृश्चिक
  • 6/9

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह समय बेहद लाभकारी होगा. धन-संपत्ति के मामले में लंबे समय से चल रहे विवाद खत्म होंगे. कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी सफलता मिलने के योग बनेंगे. घर के सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा. पार्टनर के साथ भी रिश्ते बेहतर होंगे. सेहत का ध्यान रखें और दुर्घटनाओं से बचकर रहें. शनिदेव को सरसों का तेल और पान अर्पित करने से फायदा मिलेगा.

मकर
  • 7/9

मकर- शनि इस वक्त अपनी ही मकर राशि में स्थित है. शनि की साढ़े साती के बावजूद लाभ के प्रबल योग बनेंगे. शनि के उदय होते ही आपका भाग्योदय होगा. धीमी गति से चल रहे या रुके हुए काम अब रफ्तार पकड़ेंगे. धन-कारोबार के मामले तरक्की मिलेगी. स्वास्थ्य के मामले में जिन परेशानियों ने आपको घेर रखा था, वो अब दूर होने लगेंगी. शनिदेव को काले वस्त्र अर्पित करने और काली उड़द की खिचड़ी गरीबों में बांटने से लाभ होगा.

कुंभ
  • 8/9

कुंभ- शनि के उदय होने से कुंभ राशि के जातकों को भी फायदा होगा. आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा. लोगों के बीच खास पहचान बनाने में कामयाबी मिलेगी. नए अवसरों का लुत्फ उठाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े या नौकरी की तैयारी में जुटे लोगों को भी फायदा होने वाला है.

कुंभ
  • 9/9

कुंभ- परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे. सेहत के मामले थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. मां के स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखें. शनिदेव को नीले रंग के पुष्प अर्पित करने और शनि चालीसा का पाठ करने से आपको लाभ मिलेगा.