scorecardresearch
 
राशिफल

Monthly Horoscope May 2022: सूर्य ग्रहण के साथ मई की शुरुआत, इन 3 राशियों पर पूरे महीने बुरा असर

सूर्य ग्रहण के साथ मई की शुरुआत
  • 1/13

साल के पहले सूर्य ग्रहण के साथ मई के महीने की शुरुआत हुई है. साल का पहला सूर्य ग्रहण देर रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर लगा था. साथ ही साथ मई का महीना भी शुरू हो चुका है. ज्योतिषियों की मानें तो साल का पांचवां महीना कई राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. जबकि कुछ राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. मेष, कर्क और सिंह राशि के जातकों को इस महीने सबसे ज्यादा संभलकर रहने की सलाह दी गई है.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातकों को इस माह थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि दशम भाव के स्वामी शनि इस समय एकादश भाव में मौजूद रहेंगे. पढ़ाई कर रहे जातकों के सामने चुनौतियां आएंगी. घर परिवार का माहौल इस समय परेशान कर सकता है. सूर्य के साथ प्रथम भाव में राहु से युति होने पर पिता के साथ कहासुनी हो सकती है.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए मई का महीना अच्छा रहने वाला है. आपको मेहनत का परिणाम मिलेगा. नौकरी और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने वाली है. विद्यार्थियों के लिए भी कामयाबी का संकेत है. शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में भी खुशियां रहेंगी.  कारोबारी जातकों के लिए अच्छा समय रहेगा. प्रथम भाव में बुध के वक्री होने से महीने की शुरुआत में सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए भी मई का महीना बहुत अच्छा रहने वाला है. दशम भाव में बृहस्पति और शुक्र की स्थिति होने से नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. नौकरी की तलाश में जुटे लोगों की मनोकामना पूरी हो सकती है. हालांकि लव लाइफ में उतार चढ़ाव रहेगा. जीवनसाथी के साथ भी कहासुनी के संकेत हैं. एकादश भाव में सूर्य और राहु के होने से फिजूल के खर्चे बढ़ेंगे. इस महीने आप मानसिक तनाव से गुजरेंगे.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना मुश्किलों से भरा रहेगा. दशम भाव में राहु-सूर्य के होने से नौकरी करने वालों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. किसी वजह से पढ़ाई के प्रति गंभीरता कम होगी. परिवार में लड़ाई झगड़ा हो सकता है. आर्थिक मामले में थोड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि द्वितीय भाव के स्वामी सूर्य राहु के साथ युक्त रहेंगे. आपके खर्च में वृद्धि होगी.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए भी यह महीना थोड़ा कठिन रहेगा. राशि स्वामी सूर्य के भाग्य स्थान पर राहु के साथ स्थित होने से कार्यक्षेत्र में दौड़ भाग रहेगी लेकिन सफलता भी मिलेगी. खर्चों में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है. परिवार में एकजुटता रहेगी और एक दूसरे के प्रति प्रेम और सौहार्द रहेगा. इस दौरान किसी पुरानी बीमारी से निदान मिलेगा.  छठे भाव के स्वामी शनिदेव अपनी स्वराशि के होकर सप्तम भाव में रहेंगे और इसका सकारात्मक असर आपकी सेहत पर पड़ेगा.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए मई का महीना अच्छे परिणाम लेकर आएगा. दशम नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय आएगा. कारोबार में भी नई दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं. धन भाव के स्वामी शुक्र के सप्तम भाव में बृहस्पति के साथ युक्त होने से कारोबार या व्यापार में आपको फायदा होगा. खेलकूद से जुड़े विद्यार्थियों को शानदार सफलता मिलेगी. घर का माहौल अच्छा होगा. हालांकि आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए यह महीना मिले-जुले परिणाम देगा. कार्यक्षेत्र पर बृहस्पति की पूर्ण दृष्टि होने से नई नौकरी के योग दिखाई देते हैं. द्वितीय भाव के स्वामी मंगल के पंचम भाव में होने से आपको प्रॉपर्टी संबंधित धन लाभ दिखेगा. हालांकि कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले अपने शुभचितंकों की राय जरूर लें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. छठे भाव में बृहस्पति और शुक्र की स्थिति होने से बड़ा रोग दूर होगा. 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मई का महीना कई क्षेत्रों में सफलता लेकर आएगा लेकिन कुछ मामलों में मुश्किल होगी. पंचम भाव में बृहस्पति और शुक्र की युति होने से विद्यार्थियों को फायदा होगा. घर में कोई शुभ काम या पूजा-पाठ संभव है. द्वितीय भाव के स्वामी बृहस्पति के पंचम भाव में स्थित होने से कारोबारियों और व्यापारियों को लाभ की प्राप्ति होगी. हालांकि स्वास्थ्य के मामले में परेशानी रहेगी. छठे भाव में राहु की युति होने से छोटी मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.

धनु
  • 10/13

धनु- धनु राशि के जातकों को इस महीने अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं. हालांकि दशम भाव के स्वामी बुध के छठे स्थान पर होने से कार्यक्षेत्र में थोड़ी बहुत परेशानी रहेगी. कारोबारियों के लिए उत्तम समय रहेगा. कारोबार अगर नया है तो उसमें विकास होगा. तृतीय भाव में स्वराशि के शनि के होने की वजह से परिवार के बड़े बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा. खर्च पर नियंत्रण दिखेगा. हालांकि छठे भाव में बुध की मौजूदगी होने से यह समय स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है. पैर और आंख से जुड़ी समस्या हो सकती है.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए यह बहुत अच्छा समय है. दफ्तर में प्रमोशन के पूरे आसार हैं और बॉस या अधिकारी की तरफ से सम्मानित किया जा सकता है. कुछ जातक नौकरी के सिलसिले में विदेश जा सकते हैं. विद्यार्थियों को भी फायदा होगा क्योंकि बृहस्पति के अपनी स्वराशि में शुक्र के साथ रहने से शिक्षा के क्षेत्र में चल रही परेशानी दूर होगी. हालांकि राशि स्वामी शनि द्वितीय भाव में अपनी स्वराशि में मंगल के साथ रहेंगे और इसकी वजह से परिवार में लड़ाई झगड़े की स्थिति बन सकती है.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए मई का महीना अच्छा रहने वाला है. मंगल के प्रथम भाव में शनि के साथ रहने से नौकरी करने वालों की तरक्की होगी. नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है. व्यापारिक दृष्टि से समय अच्छा है और व्यापार में विदेशी धन का आगमन होगा. सेहत भी अच्छी रहेगी और छठे भाव में बृहस्पति की पूर्ण दृष्टि होने से गुप्त रोग जैसी बीमारियों से छुटकारा प्राप्त होगा.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए मई का महीना सुखद रहने वाला है. काम में सफलता मिलेगी और वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा. दफ्तर में पदोन्नति की संभावना है. कारोबारियों को फायदा होगा. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है. विवाहित लोगों के लिए खुशगवार समय रहेगा. इस दौरान जीवनसाथी का पूरा साथ और सहयोग मिलेगा.