scorecardresearch
 
राशिफल

Love Horoscope 2021: साल 2021 में प्यार के मामले में लकी रहेंगे ये 7 राशि वाले लोग

लव राशिफल 2021
  • 1/8

शुक्र ग्रह को प्रेम का कारक माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार कुंडली में शुक्र की स्थिति से रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं. साल 2021 में 7 राशियों पर शुक्र की विशेष कृपा रहने वाली है. इस साल इन राशि के कुछ जातकों को उनका सच्चा प्यार मिलेगा वहीं कुछ लोग इस साल प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकते हैं. आइए जानते हैं कि 2021 में प्यार के मामले (Love Horoscope 2021) में कौन सी राशियां लकी रहने वाली हैं.

मेष-
  • 2/8

मेष- मेष राशि के जो जातक सिंगल हैं और प्यार की तलाश में हैं उन्हें इस साल कोई खास व्यक्ति मिल सकता है. इस साल आपके प्यार की गाड़ी आगे बढ़ेगी और आप अपने साथी के साथ कई खूबसूरत पल बिताएंगे. जो लोग पहले से ही रिश्ते में हैं उनका रिश्ता इस साल और मजबूत होगा. साथी के साथ किसी भी तरह की नकारात्मकता या कड़वी बातचीत करने से बचें. इस साल आपका साथी आपके लिए खुलकर अपनी भावनाओं का इजहार करेगा. अगस्त के बाद ग्रहों की स्थिति आप दोनों के रिश्ते के लिए बहुत अनुकूल रहने वाली है. 
 

वृषभ
  • 3/8

वृषभ- साल 2021 वृषभ राशि के जातकों के लिए ढेर सारा प्यार और उत्साह लेकर आया है. सिंगल लोगों के जीवन में कोई खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है. इस साल आप कई नए दोस्त बनाएंगे और आपके इन्हीं दोस्तों में से कोई आगे चलकर आपका जीवनसाथी भी बन सकता है. इस साल आपको अपने साथी के बारे में बहुत कुछ जानने को मिल सकता है. फरवरी से सितंबर के बीच आपको आपका प्यार मिल सकता है. मार्च और अप्रैल के महीने में वृषभ राशि के प्यार भरे संबंधों में बहुत मजबूती आएगी. ये साल प्यार और रोमांस के लिहाज से आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है.
 

मिथुन
  • 4/8

मिथुन- प्रेम के लिहाज से साल 2021 मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस साल सिंगल जातकों के जीवन में प्यार आने के प्रबल योग बन रहे हैं. साथी के प्यार से जीवन खुशियों से भर जाएगा. इस पूरे साल आप खुलकर खुशी और प्रेम से जिएंगे. साथी के साथ रिश्ते इतने मजबूत रहेंगे कि आप इस साल हर चुनौतियां का सामना आसानी से कर पाने में सक्षम होंगें. मिथुन राशि के कई जातक इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

कन्या
  • 5/8

कन्या- कन्या राशि के जो जातक पहले से रिश्ते में हैं, साथी के साथ उनकी समझ बढ़ेगी और रिश्ता मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा. सिंगल लोगों के जीवन में इस साल किसी नए व्यक्ति के आने की प्रबल संभावना है. रिश्ते के लिहाज से आप इस साल कई जरूरी कदम उठा सकते हैं. कई जातकों की इस साल शादी हो सकती है और घर में कोई नन्हा मेहमान आ सकता है. इस साल कई लोग ऐसे साथी की तलाश में रहेंगे जो आपको समझें और आपको प्यार करें. साल के अंत तक आपको अपना मनपसंद साथी मिल सकता है.
 

वृश्चिक
  • 6/8

वृश्चिक- प्रेम के लिहाज से साल 2021 वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत अनुकूल रहेगा. शुक्र और बृहस्पति के प्रभाव से इस साल आपको नया प्यार ढूंढने में मदद मिलेगी. जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में है इस साल वो अपने प्यार का पूरा आनंद लेंगे. कुछ जातक इस साल अपने साथी के साथ शादी के बंधन में बंध सकते हैं. प्यार के मामले ग्रह और नक्षत्र इस साल आपको बहुत फायदा पहुंचाने वाले हैं. साथी के साथ आपका रिश्ता लंबे समय तक चलेगा. बृहस्पति के गोचर के साथ आपके रिश्ते में चली आ रही सारी परेशानियां दूर होंगी और आपका रिश्ता मजबूत बनेगा.
 

मकर
  • 7/8

मकर- मकर राशि के सिंगल जातकों की उयुक्त साथी की तलाश साल 2021 में पूरी हो सकती है. इस साल आप अनजाने में ही किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिससे आगे चलकर आप प्रेम कर बैठेंगे. ये कोई आपका कॉलेज का पुराना साथी या ऑफिस का कोई सहयोगी हो सकता है. इस खास व्यक्ति के लिए आपकी भावनाएं प्रबल रूप से विकसित होने की संभावना है. इस साल आपका प्यार जीवन में एक अद्भुत अनुभव लेकर आएगा.
 

कुंभ
  • 8/8

कुंभ- इस साल 20 अप्रैल का बृहस्पति गोचर कुंभ राशि के सिंगल जातकों के लिए बेहद भाग्यशाली रहने वाला है. इस साल आपको अपने सपनों का साथी मिल सकता है और इसकी वजह से आपके भाग्य में भी वृद्धि होगी. अप्रैल-मई, अगस्त, सितंबर और दिसंबर के महीने प्यार के लिहाज से बेहद ही अच्छे रहेंगे. साथी के साथ आपसी समझ और नजदीकियां बढ़ेंगी और आपका रिश्ता पहले से अधिक मजबूत होगा. इस साल कई जातक अपने प्यार को अगले पड़ाव पर ले जाएंगे. शादी के बंधन में बंधने के लिए ये साल अनुकूल है.