scorecardresearch
 
राशिफल

Budh Rashi Parivartan 2021: मिथुन राशि में आए बुध, बना राजयोग, ये 4 राशि वाले होंगे मालामाल

मिथुन राशि में आए बुध
  • 1/13

बुध ग्रह ने बुधवार, 7 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है. ज्योतिषियों की मानें तो बुध मिथुन राशि में आने से बुधादित्य योग बन रहा है. इसे राजयोग भी कहा जाता है. वृषभ, कर्क, सिंह और मीन राशि के जातकों के लिए इस योग को बड़ा शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इस गोचर से बन रहे राजयोग से आपकी राशि को कितना फायदा होगा.

मेष
  • 2/13

मेष- बुध मेष राशि के तीसरे और छठे भाव का स्वामी है और यह अपनी स्वराशि मिथुन में इस दौरान गोचर करेगा. यह गोचर मेष राशि के जातकों के लिए फलदायक होगा. पेशेवरों के लिए यह एक शुभ अवधि होगी. आपकी वैचारिक क्षमता का भी विकास होगा और आप हर क्षेत्र में बहुत अच्छी तरह से प्रदर्शन कर पाएंगे. इस दौरान आप अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- बुध आपकी राशि के द्वितीय भाव में गोचर करने जा रहा है. बुध आपके वाणी, घर, धन आदि के द्वितीय भाव में गोचर करने जा रहा है. इस दौरान आपके घर में सुखद वातावरण होगा और आप परिवार की स्थिति को देखकर खुश होंगे. माता के स्वास्थ्य में इस दौरान सकारात्मक बदलाव आएंगे और वह आपके लिए भाग्यशाली साबित होंगी.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- बुध आपके प्रथम भाव में रहेगा. नव विवाहित दंपतियों के जीवन में संतान या परिवार में विवाह होने से कोई नया सदस्य आ सकता है. जो लोग साझेदारी में कारोबार करते हैं, उनके लिए भी यह समय सकारात्मक रहेगा आपके विचार और कारोबार को लेकर आपकी रणनीति इस दौरान कारगर साबित होगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- बुध आपके द्वादश भाव में गोचर करने जा रहा है. इस राशि के जो जातक कारोबार करते हैं, उनको उन्नति मिलेगी. आप अपने काम को लेकर अच्छे फैसले लेंगे और कुशलता के साथ हर कार्य करेंगे. आप कारोबार संबंधी कोई यात्रा कर सकते हैं और इस यात्रा से आपको लाभ भी होगा. परिवार में खुशी और जश्न का माहौल होगा.

सिंह
  • 6/13

सिंह- बुध धन के द्वितीय और लाभ के एकादश भाव का स्वामी है. इस गोचर के चलते इस राशि के जातकों को आर्थिक मोर्चे पर अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आप कई स्रोतों से धन प्राप्त कर सकते हैं. इस राशि के व्यवसायी भी इस दौरान मुनाफा कमा सकते हैं और यदि आपको किसी से उधार वापस लेना था तो वह भी आपको वापस मिल सकता है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- बुध आपके दशम भाव में ही गोचर कर रहा है. इस राशि के जो जातक व्यवसाय करते हैं वो सुधार की तरफ बढ़ेंगे. व्यवसायी कुछ कार्यक्रमों और नीतियों को लागू करेंगे, जिसके उत्कृष्ट परिणाम आ सकते हैं. जो लोग विपणन, विज्ञापन, पत्रकारिता, वित्त, बैंकिंग, यात्रा आदि क्षेत्रों से जुड़े हैं, उनके लिए यह अवधि शुभ होगी.

तुला
  • 8/13

तुला- बुध आपके नवम भाव में गोचर कर रहा है. आपके पास अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अच्छा समय होगा और उनके साथ लगातार सैर और यात्रा की योजनाएं आप बना सकते हैं. आप एक आरामदायक जीवन शैली का आनंद लेंगे और अपने व्यक्तिगत उपयोग और अपने घर के लिए जरूरी चीजों पर खर्च करेंगे. व्यापार कर रहे लोगों के पास अपने ग्राहकों को समझने और उन्हें अपनी बातों को समझाने का पूरा समय होगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर के दौरान बुध आपके आठवें भाव में होगा. जो व्यापार में अचानक लाभ दिखाता है, साथ ही आप अपनी पैतृक संपत्ति से भी लाभान्वित हो सकते हैं. इस राशि के नौकरी पेशा लोग कार्यक्षेत्र में खुद को असुरक्षित महसूस कर सकते हैं. आपको घबराहट और नींद की कमी से संबंधित कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

धनु
  • 10/13

धनु- बुध आपके सातवें भाव में गोचर करेगा. बुध अपने वर्तमान गोचर में उनके सातवें घर में गोचर करेगा. जो जातक अपना व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अपनी क्षमता दिखाने और उद्योग क्षेत्र में जगह बनाने के लिए एक अच्छा मौका मिलेगा. यह अवधि नव विवाहित जोड़ों के लिए अनुकूल होगी.

मकर
  • 11/13

मकर- बुध आपके छठे भाव में गोचर करेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अपने सहकर्मियों के साथ कुछ संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी तरह की बहस से बचें, क्योंकि यह संगठन में आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकता है. इस अवधि में आपके शत्रु ताकत में कमजोर होंगे. यदि आप संपत्ति की खरीद के लिए ऋण लेने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आवेदन करने का समय सही है.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- वर्तमान गोचर के दौरान बुध आपके पंचम भाव में होगा. इस राशि के जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको ध्यान केंद्रित करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपका प्रदर्शन खराब हो सकता है. इस राशि के माता-पिता भी परेशान हो सकते हैं उनकी सेहत भी खराब हो सकती है.

मीन
  • 13/13

मीन- बुध आपके चतुर्थ भाव में अपनी स्वराशि में गोचर करेगा. जो लोग संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. ऐसे लोग सौदेबाजी की कला से बहुत अच्छे सौदे कर सकते हैं. अनायास धन लाभ होगा. जो लोग पारिवारिक व्यवसाय में हैं उनके लिए शुभ अवधि होगी. घर के अन्य सदस्यों के साथ आपके तालमेल के कारण व्यवसाय से जुड़े प्रमुख निर्णयों में आपको सफलता मिलेगी.