scorecardresearch
 
धर्म की ख़बरें

Vastu Tips: नौकरी में होगी खूब तरक्की, वर्क फ्रॉम होम में इस दिशा में बैठकर करें काम

कोरोना1
  • 1/9

कोरोना महामारी के कारण लोगों की जीवन शैली में काफी बदलाव आया है. संक्रमण फैलने के डर से ऑफिस की जगह घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दिया गया है. ऐसे में कुछ लोग व्यवस्थित तरीके से काम करने का स्थान तय करते हैं. तो कई ऐसे लोग भी हैं जो घर में कहीं भी बैठकर काम करना शुरू कर देते हैं. पर क्या आप जानते हैं कि वास्तु के अनुसार वर्क फ्रॉम होम भी सही दिशा में बैठकर करना चाहिए. ऐसा करने से काम करने में मन भी लगता है और सफलता भी हासिल होती है. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार, वर्क फ्रॉम होम के दौरान किस दिशा में बैठकर काम करना उचित होता है.
(photo credit- pixabay)

वर्क फ्रॉम2
  • 2/9

वास्तु के अनुसार, वर्क फ्रॉम होम के दौरान आपका काम करने का स्थान घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए. इससे काम में सफलता प्राप्त हो सकती है और उन्नति के नए मार्ग प्रश्सत होंगे. अगर दक्षिण या पश्चिम दिशा में ऐसा करना मुमकिन ना हो तो किसी भी दिशा में अपने कार्य करने की जगह बना सकते हैं.
(photo credit- pixabay)

बिक्री3
  • 3/9

अगर आपका बिजनेस बिक्री, मार्केटिंग और लॉजिस्टिक जैसे क्षेत्रों से जुड़ा है, तो वास्तु के अनुसार, आप अपने घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में बैठकर काम कर सकते हैं.
(photo credit- pixabay)

उत्तर4
  • 4/9

अगर आप फाइनेंस संबंधित व्यवसाय करते हैं तो वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर दिशा सबसे शुभ मानी जाती है. ऐसे में इस दिशा का चुनाव कर अपने काम करने का स्थान बना सकते हैं.
(photo credit- pixabay)

 दिशा5
  • 5/9

अगर आप लेखन, क्रिएटिविटी, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के क्षेत्रों के जुड़े हैं, तो घर की उत्तर-पूर्व दिशा सबसे शुभ मानी जाती है. ऐसे में आप इस दिशा में अपने काम करने का स्थान बना सकते हैं. इससे आपको काम में सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

(photo credit- pixabay)

पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम6
  • 6/9

अगर आप एक एंटरप्रेन्योर हैं, तो वास्तु के अनुसार, आपके लिए दक्षिण, पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम दिशा में काम करना शुभ होता है. ऐसे में आप इसी दिशा में बैठकर काम कर सकते हैं. इससे कार्य में तरक्की मिल सकती है.
(photo credit- pixabay)

वास्तु7
  • 7/9

वास्तु के अनुसार, मास्टर बेडरूम यानी शयनकक्ष में कभी भी अपने बिस्तर पर बैठकर काम नहीं करना चाहिए. इससे बचना चाहिए अन्यथा ये नींद के पैटर्न को भी प्रभावित कर सकता है.
(photo credit- pixabay)

वास्तु8
  • 8/9

मान लीजिए कि आप मेज पर काम कर रहे हैं, तो वास्तु के अनुसार, सुनिश्चित करें कि वहां कांच का गिलास नहीं होना चाहिए. माना जाता है कि कांच का प्रतिबिंब नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता है जो आपके काम में बाधा डालता है.
(photo credit- pixabay)

दक्षिण9
  • 9/9

अगर आपके घर में छोटा लैम्प है, तो उसे उस कमरे की दक्षिण पूर्व दिशा में रखकर जलाएं. वास्तु के अनुसार, दक्षिण पूर्व दिशा में रखे इस लैम्प से निकलने वाला प्रकाश काम करने की ऊर्जा को बढ़ाता है.
(photo credit- pixabay)