scorecardresearch
 

Vastu Tips: पर्स से आज ही निकाल दें ये 4 चीजें, नहीं तो हमेशा रहेगी पैसों की तंगी

Vastu Tips for wallet: पर्स तो हर कोई रखता है, फिर चाहे व पुरुष हों या फिर महिला. इसमें पैसे के अलावा तमाम ऐसी चीजें लोग भर लेते हैं, जिनकी वजह से आप आर्थिक समस्या से जूझ सकते हैं. चाहते हुए भी आप पैसे की बचत नहीं कर पाते हैं. आपको बताते हैं ऐसी चार चीजों के बारे में, जो पर्स में रखना अशुभ है.

पर्स से आज ही निकाल दें ये 4 चीजें पर्स से आज ही निकाल दें ये 4 चीजें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पर्स में कभी नोट और सिक्के न रखें एक साथ
  • नोटों को हमेशा क्रम के हिसाब से रखें पर्स में

Vastu Tips for wallet: पुरुष हों या फिर महिलाएं आमतौर पर दोनों के पर्स भरे हुए दिखाई देते हैं. पैसों के अलावा भी कई ऐसी चीजें पर्स में रख ली जाती हैं, जिनकी आवश्यकता नहीं होती है. ये चीजें पर्स या वॉलेट में रखना अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ ऐसी ही अनावश्यक चीजें यदि आपने निकालकर बाहर नहीं की, तों पैसों की तंगी रहेगी. चाहते हुए भी आप पैसों की बचत नहीं कर पाएंगे. 


ये चीजें न रखें पर्स में 
1. पुराने बिल- अक्सर लोग पैसे के अलावा और भी कई चीजें अपने पर्स में रखते हैं, जिसे वास्तु शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है. आमतौर पर खरीदारी करते समय पैसे के लेन-देन के बिल अपने पर्स में रखते हैं और उन्हें लंबे समय तक पर्स से बाहर भी नहीं निकालते हैं. ऐसा करने से वास्तु के अनुसार धन की हानि होती है. 

2. भगवान का फोटो- पर्स में कभी भी भगवान की फोटो या फिर ऐसे कागज जिन पर भगवान का फोटो है, नहीं रखने चाहिए.  ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से कर्ज बढ़ता है. 

3. मृत परिजनों की तस्वीरें- पर्स में कभी भी मृत परिजनों की तस्वीरें भी नहीं रखनी चाहिए. अक्सर लोग अपने मृत परिजनों से गहरे जुड़ाव के कारण इन तस्वीरों को पर्स में रखते हैं, लेकिन ये गलत है. वास्तु के अनुसार पर्स को मां लक्ष्मी का स्थान माना जाता है, इसलिए ऐसी कोई भी तस्वीर रखने से वास्तु दोष होता है.

4. चाबी- कई लोग अपने पर्स में चाबी रखते हैं, लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार पर्स में किसी भी प्रकार की धातु की वस्तु रखने से नकारात्मकता आती है, जिससे धन की हानि होती है.

इन बातों का भी रखें ध्यान 
पर्स में किसी भी तरह से पैसे रख लेते हैं, ऐसा करना अशुभ है. हमेशा पैसों को क्रम के हिसाब से रखना चाहिए. जैसे पहले बड़े नोट और फिर छोटे नोट. इसके अलावा कभी भी पर्स में नोट और सिक्कों को एक साथ नहीं रखना चाहिए. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सिक्कों की आवाज से मां लक्ष्मी एक स्थान पर नहीं रहती हैं, इसलिए कोशिश करें कि नोट हमेशा पर्स में ही रखें. सिक्कों के लिए अलग बटुआ रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें