scorecardresearch
 

Feng Shui Tips: अनमैरिड हैं तो बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, एक गलती पड़ सकती है भारी

फेंगशुई में जीवन की हर समस्या का समाधान बताया गया है. इसमें कई ऐसे उपायों क बारे में बताया जाता है जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को सफल बना सकते हैं. ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

X
Feng Shui Tips Feng Shui Tips
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेडरूम में ये चीजें रखने से आती है नेगेटिविटी
  • अविवाहित लोग ना करें ये गलतियां

आजकल के समय में लोग घर में फेंगशुई से जुड़ी कई तरह की चीजें रखना पसंद करते हैं.  ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें फेंगशुई में काफी शुभ माना जाता है जैसे लव बर्ड्स, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल, कछुआ, और विंड चाइम शामिल होता है. इन सभी चीजों को फेंगशुई के मुताबिक घर में रखना काफी शुभ माना जाता है और इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

फेंगशुई में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिससे आप अपने आपसी संबंधों और प्यार को भी बढ़ा सकते हैं. इसमें अनमैरिड लोगों के लिए भी कई बातें बताई गई हैं. तो अगर आपकी शादी अभी तक नहीं हुई है तो आपको कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना जरूरी है. आइए जानते हैं इन बातों के में - 

अनमैरिड लोग बेडरूम में ना रखें ये चीजें

- अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो बेडरूम में टीवी और कंप्यूटर गलती से भी ना रखें. क्योंकि इससे कम्युनिकेशन में काफी दिक्कत आती है. 

- अगर आपके बेडरूम में किसी प्रकार का कोई पार्टीशन है, चाहे आपके कमरे की छत के बीचोबीच से कोई बीम जा रही हो या आपके बेड पर दो गद्दे हो, ये सभी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं. फेंगशुई के अनुसार आपको बिस्तर पर सिर्फ एक ही गद्दा रखना चाहिए. इससे नकारात्मकता दूर होगी और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी.

- अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो बेडरूम में नदी, तालाब, झरना आदि की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. 

- इस बात का ख्याल रखें कि टॉयलेट का दरवाजा आपके बेड के बिल्कुल सामने ना हो. अगर ऐसा है तो उसे हमेशा बंद करके रखें.

- बेडरूम में शीशा ऐसी जगह पर लगाना चाहिए जिसमें देखने से आपका बेड नजर ना आए. लेकिन अगर आपका शीशा बेड के पास लगा है तो उसे हमेशा धक कर ही रखना चाहिए. इसकी वजह से आपके रिश्तों में लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते हैं. 

- अनमैरिड लोग इस चीज का भी ख्याल रखें कि आपके बेड का कोना खिड़की या दीवार से सटा हुआ ना हो. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी में बढ़ोतरी होती है. 

और पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें