scorecardresearch
 

शनि-सूर्य समेत जुलाई में 5 बड़े ग्रहों की उथल-पुथल, 4 राशियों की बढ़ने वाली है मुश्किल

12 जुलाई को वक्री शनि स्वराशि मकर में प्रवेश करेंगे. 13 जुलाई को शुक्र मिथुन राशि में गोचर करेगा. 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से कर्क राशि में जाएगा. इसके बाद महीने के अंत में देव गुरु अपनी ही राशि में वक्री गति से चलेंगे. आइए जानते हैं ग्रहों की ये उथल-पुथल सभी राशियों पर कैसा असर डालेगी.

X
शनि-सूर्य समेत जुलाई में 5 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, 4 राशियों की बढ़ने वाली है मुश्किल (Photo: Getty Images) शनि-सूर्य समेत जुलाई में 5 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, 4 राशियों की बढ़ने वाली है मुश्किल (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शनि-सूर्य संग ये 3 ग्रह बदलने वाले हैं चाल
  • 4 राशियों पर होगा बुरा असर

जुलाई के महीने में पांच बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. इसका प्रभाव सभी राशियों और देश-दुनिया पर पड़ने वाला है. जुलाई में बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि और सूर्य का राशि परिवर्तन होगा. 12 जुलाई को वक्री शनि स्वराशि मकर में प्रवेश करेंगे. 13 जुलाई को शुक्र मिथुन राशि में गोचर करेगा. 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से कर्क राशि में जाएगा. इसके बाद महीने के अंत में देव गुरु अपनी ही राशि में वक्री गति से चलेंगे. आइए जानते हैं ग्रहों की ये उथल-पुथल सभी राशियों पर कैसा असर डालेगी.

5 राशियों को होगा फायदा
जुलाई का ये महीना पांच राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. मेष, मिथुन, मकर, सिंह और कुंभ राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही उत्तम होगा. धन लाभ होगा. नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार में लाभ बढ़ेगा. किसी बड़ी योजना में निवेश करने के लिए समय बहुत ही शुभ है.

4 राशि वाले रहें संभलकर
कर्क, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के जातकों को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इन चार राशियों के लिए समय कष्टकारी हो सकता है. नौकरी-व्यापार में दिक्कतें बढ़ सकती है. घर की सुख-शांति भंग हो सकती है. किसी बड़े कार्य में पैर फंसाने से पहले शुभचिंतकों की राय अवश्य लें. इस दौरान कर्ज या उधार से भी बचें.

3 राशियों पर कम प्रभाव
ग्रहों का ये उलटफेर 3 राशियों को बहुत कम प्रभावित करेगा. वृषभ, धनु और मीन राशि वालों के लिए समय पहले की तरह सामान्य रहने वाला है. आपके खर्च बढ़ेंगे, लेकिन पर्याप्त धन आता रहेगा. आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको लाभ भी उतना ही मिलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें