scorecardresearch
 

Udaipur Killing: कन्हैयालाल की हत्या के बाद अब सामान्य हो रहे हालात, आज 10 घंटे रहेगी कर्फ्यू में ढील

उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं. लिहाजा उदयपुर कलेक्टर ने आज कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील देने के आदेश दिए हैं.

X
कन्हैयालाल (फाइल फोटो)
कन्हैयालाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 28 जून को हुई थी कन्हैयालाल की हत्या
  • हत्या के चार आऱोपी पुलिस की गिरफ्त में

उदयपुर में 28 जून को कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या कर दी गई थी. हालांकि आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. लेकिन हत्याकांड के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है. वहीं राजसमंद के भीम कस्बे में पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस में भिड़ गए थे. पुलिस ने कानून बनाए रखने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था. लेकिन आज कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि अब स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं.

एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने सात थाना क्षेत्रों में लगाए गए कर्फ्यू में शनिवार को चार घंटे की ढील दी थी, लेकिन अब फैसला लिया गया है कि कर्फ्यू में ढील की अवधि को बढ़ाया जाएगा. लिहाजा रविवार को 10 घंटे की राहत दी जाएगी.

उदयपुर कलेक्टर तारा चंद मीणा ने कहा कि रविवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी जाएगी. घटना के बाद सात थाना क्षेत्र-धानमंडी, घंटा घर, हाथी पोल, अंबा माता, सूरज पोल, भूपालपुरा और सवीना की सीमा में आने वाले इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थिति की समीक्षा के बाद कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया गया. शुक्रवार की जगन्नाथ रथ यात्रा के शांतिपूर्ण संचालन के बाद प्रशासन ने शनिवार को कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया था. इसके बाद इसकी अवधि आज और बढ़ाई गई है.

28 जून को उदयपुर में दो लोगों ने एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी. घटना के बाद एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं. बताया गया कि टेलर के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या की है. पुलिस ने कन्हैयालाल की हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें