scorecardresearch
 

MP: दलित की बारात पर की थी पत्थरबाजी, आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर

हाल ही में मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिले के जीरापुर में बारातियों पर पत्थरबाजी हुई थी. इसके बाद प्रशासन ने सख्त एक्शन लेते हुए आरोपियों के घरों को बुलडोजर से ढहा दिया.

X
अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दलित की बारात पर बरसाए थे पत्थर
  • प्रशासन सख्त, घरों पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के जीरापुर में दलित की बारात पर पत्थर फेंकने वाले आरोपियों पर प्रशासन ने सख्त एक्शन लेते हुए उनके घरों को बुलडोजर से गिरा दिया. एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि राजगढ़ जिले के जीरापुर वार्ड क्रमांक 4 में नगर परिषद प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने कार्रवाई की गई है.

एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई में 21 अतिक्रमणकारियों को चिह्नित किया गया था और उनमें से 18 मकानों पर बुलडोजर चला. इनमें से सभी वही आरोपी हैं, जिन्होंने दलित की बारात पर पथराव किया था. इस मामले में अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बता दें कि मंगलवार की रात करीब 11.30 बजे बजे दलित परिवार की बेटी के घर बारात सुसनेर से जीरापुर माताजी मोहल्ले में आई थी. जब बारात मस्जिद के सामने से निकल रही थी तो कुछ लड़कों ने मस्जिद के सामने बैंड बंद करने को कहा. इस पर बैंड वाले ने मस्जिद के सामने बैंड बंद कर दिया.

उसके बाद शीतला माता मंदिर के पीछे चौक पर वे बैंड चालू कर नाचने लगे. तभी असामाजिक तत्वों ने बारात पर पत्थरबाजी कर दी, जिसमें 4 लोगों को चोट आई और एक को गंभीर चोट लगने पर इलाज के लिए बाहर भेजा गया.

दिग्विजय सिंह ने भी किया ट्वीट

इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, कुछ दिन पहले जीरापुर जिला में अनुसूचित जाति की बारात पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की थी, उनकी मैं निंदा करता हूं. वे लोग गिरफ्तार भी हो गए. लेकिन अब निर्दोष लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं. निर्दोष लोगों को दंड देना उचित नहीं है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें