scorecardresearch
 

दिल्ली: अब कल्याणपुरी में चला बुलडोजर, विरोध करने पर AAP विधायक हिरासत में लिए गए

राजधानी दिल्ली में MCD का बुलडोजर एक्शन जारी है. आज एमसीडी की टीम दिल्ली के कल्याणपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने पहुंची. इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ. आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने एमसीडी की कार्रवाई का विरोध किया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

X
दिल्ली के कल्याणपुरी में चला MCD का बुलडोजर दिल्ली के कल्याणपुरी में चला MCD का बुलडोजर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • DDA ने कल्याणपुरी में चार संपत्तियों को तोड़ा
  • कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षाबल रहे मौजूद

राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन जारी है. आज DDA की टीम ने दिल्ली के कल्याणपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान 4 अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया गया. इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ. स्थानीय लोगों और आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने एमसीडी की कार्रवाई का विरोध किया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. 

कल्याणपुरी में कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा. हालांकि, इस दौरान स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का विरोध भी जताया. 

 

आप ने साधा बीजेपी पर निशाना

आप ने कहा, बीजेपी दिल्ली के खिचड़ीपुर में गरीबों के घर और दुकानों पर बुलडोजर चला रही है. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने गरीबों का साथ देने पहुंचे आप विधायक कुलदीप कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. आप गरीबों को पर बुलडोजर चलाने नहीं देगी. चाहें आप विधायकों को जेल ही क्यों न जाना पड़े. 


दरअसल, दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD भी लगातार कार्रवाई कर रहा है. इससे पहले जहांगीरपुरी, शाहीनबाग, मंगोलपुरी, सलेमपुर, ओखला में भी MCD ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की थी. हालांकि, कुछ जगह काफी बवाल भी हुआ था. 

जहांगीरपुरी से हुई थी बुलडोजर अभियान की शुरुआत

दिल्ली में बुलडोजर अभियान की शुरुआत जहांगीरपुरी से हुई थी. यहां हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा वाली जगह पर एमसीडी ने बुलडोजर चलाया था. हालांकि, इस कार्रवाई के खिलाफ कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचे थे. सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी. हालांकि, इसके बाद एमसीडी ने अतिक्रमण के खिलाफ दूसरे इलाकों में कार्रवाई तेज कर दी थी. 

शाहीनबाग में हुआ था बवाल

कुछ दिन पहले एमसीडी ने शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया था. इसे लेकर काफी बवाल हुआ था. लोगों के विरोध प्रदर्शन के चलते एमसीडी टीम को वापस लौटना पड़ा था. शाहीनबाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और SDMC के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. यहां तक कि कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर भी खड़ी हो गई थीं. दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया था.

इसके बाद पुलिस ने मदनपुर खादर से अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार भी किया था. हालांकि, उन्हें कोर्ट के जमानत मिल गई है. मदनपुर खादर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची एमसीडी की टीम और पुलिस पर पथराव हुआ था.
 




 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें