scorecardresearch
 

संदीप की 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' ने जीता फैमिली चॉइस अवार्ड

अमेरिका की फ़ैमिली मैगज़ीन ग्रुप ने बीते दिनों ही 27वें वार्षिक फ़ैमिली चॉइस अवार्ड विजेताओं का ऐलान किया. लेखक संदीप कुमार मिश्र की किताब 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' ने फ़ैमिली मैगज़ीन ग्रुप की ओर से पुस्तक श्रेणी में '27वां वार्षिक पुरस्कार' जीता है. इस किताब में परियों की कहानियों के साथ ही कई प्रेरणादायक कहानियां भी हैं.

X
संदीप कुमार मिश्र की किताब 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' संदीप कुमार मिश्र की किताब 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन'

लेखक संदीप कुमार मिश्र की किताब 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' ने फ़ैमिली मैगज़ीन ग्रुप की ओर से पुस्तक श्रेणी में '27वां वार्षिक पुरस्कार' जीता है. चुने गए अन्य लेखकों में हेलेन मिलमैन की किताब 'ऑलिव एंड द वेलेंटाइन स्पेल', जेमी चिन की किताब 'डियर डॉटर' और जैक स्कडर की किताब 'जैक गैराज' शामिल थे. 

अमेरिका की फ़ैमिली मैगज़ीन ग्रुप ने बीते दिनों ही 27वें वार्षिक फ़ैमिली चॉइस अवार्ड विजेताओं का ऐलान किया. भारतीय लेखक संदीप कुमार मिश्र ने अपनी नवीनतम बच्चों की चित्र पुस्तक 'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' के लिए पुरस्कार जीता. फैमिली चॉइस अवार्ड अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित और परिवार के अनुकूल उपभोक्ता पुरस्कार कार्यक्रमों में से एक है.

'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' एक अच्छे काम की शक्ति के बारे में एक प्यारी और आदर्शवादी कहानी है. किताब को संदीप मिश्र ने अपनी बेटी के अनुरोध पर लिखी थी. यह किताब प्यार करने वाले एक पिता द्वारा रात को सोने से पहले सुनाई गई पारियों की कहानियों की तरह है. परियों की कहानियों के साथ ही कई प्रेरणादायक कहानियां भी हैं.

'द ब्रोच- ए मैजिक विदिन' के लेखक संदीप कुमार मिश्र का कहना है कि किताब हर उम्र के लोगों को पसंद आ रही है. उन्होंने कहा कि मेरी अधिकतर कहानियां अपने निजी अनुभवों को दर्शाती है और भावनाओं से भरी होती हैं. संदीप कुमार मिश्र ने अभी तक 'ए फादर्स सन', 'डेड ड्रीम्स', "द ब्रोच" और 'रिविसिटिंग ए ब्रोकन हाउस' किताब लिखी है.

संदीप कुमार मिश्र की 'डेड ड्रीम्स' एक आत्मकथात्मक कहानी है, जहां वह अपने भीतर के दर्द,  टूटे हुए सपने, अपनी पत्नी और बच्चों के साथ उनके ऑस्ट्रेलिया रहने के दौरान की यातनाओं को बयां किया है. जबकि 'ए फादर्स सन' में संदीप मिश्र ने अपने पिता के संबंधों और संघर्षों को जिक्र किया है. दोनों ही किताबों को कई पुरस्कार मिल चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें