scorecardresearch
 

जोधपुरी पगड़ी-असमी गमछा, स्वतंत्रता दिवस पर इस अंदाज में दिखे PM मोदी

स्वतंत्रता दिवस पर इस बार पीएम मोदी ने खादी कुर्ते के साथ गले में गमछा और सिर पर पड़गी बांधी हुई थी.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी खास ट्रेडिशनल लिबास में नजर आए. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी खास ट्रेडिशनल लिबास में नजर आए.

स्वंतत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से राष्ट्र को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ट्रेडिशनल लिबास में नजर आए. इस बार पीएम मोदी ने खादी कुर्ते के साथ गले में गमछा और सिर पर पड़गी बांधी हुई थी. आइए आपको उनकी इस खास पोशाक के बारे में विस्तार से बताते हैं.

मोदी का खादी कुर्ता

पीएम मोदी अक्सर खादी कुर्ता पहने हुए नजर आते हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने सफेद रंग का खादी कुर्ता पहना हुआ था. वहीं उन्होंने सिर पर जोधपुरी पगड़ी और गले में गमछा डाल रखा था.

मोदी स्पेशल गमछा

मोदी आमतौर पर गले में असमी गमछा पहने दिखाई देते हैं. योग दिवस के मौके पर भी उन्होंन ऐसा ही गमछा पहन रखा था, लेकिन इस बार उनका गमछा देखकर लगा जैसे उस पर हाथ से कढ़ाई की गई है. केसरी और सफेद रंग के इस गमछे पर काले रंग की बिंदी थीं.

मोदी की जोधपुरी पगड़ी

भाषण के दौरान मोदी के सिर पर रंगबिरंगी पगड़ी भी नजर आई. आपको बता दें कि यह जोधपुरी पगड़ी है. इसे रॉयल जोधपुरी पगड़ी इसलिए नहीं कहा जा सकता है क्योंकि उसमें हल्के गुलाबी और पीले रंग मिश्रण होता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें