scorecardresearch
 

#SexSurvey16: सेक्स को लेकर महिलाएं हुईं मुखर, लेकिन 58% दिल्ली ने नहीं देखा पोर्न!

हाल ही में हुए इंडिया टुडे मैगजीन के सेक्स सर्वे में कई भ्रांतियां टूटती नजर आईं. सर्वे में सेक्स को लेकर महिलाओं के बदलते मिजाज से लेकर भारतीयों के बेड रिलेशंस तक की कई दिलचस्त बातें भी सामने आई हैं.

X
सर्वे में शामिल अधि‍कतर लोगों ने माना कि वे अपनी सेक्स लाइफ से खुश हैं सर्वे में शामिल अधि‍कतर लोगों ने माना कि वे अपनी सेक्स लाइफ से खुश हैं

इंडिया टुडे मैगजीन के 2016 के लिए कराए गए सेक्स सर्वे में कई दिलचस्प फैक्ट सामने आए हैं.

सर्वे बताता है कि 5 साल पहले की अपेक्षा महिलाएं अब सेक्स को लेकर ज्यादा मुखर हुई हैं. वहीं सर्वे में शामिल होने वाले 75% लोगों ने माना कि सेक्स को वे लाइफ का अहम हिस्सा मानते हैं.

कौन रहे इसमें शामिल
इंडिया टुडे ने यह सर्वे मार्केटिंग एंड डेवलपमेंट रिसर्च एसोसिएट (MDRA) एजेंसी के सहयोग से किया है. देश के 17 शहरों में कराए गए इस सर्वे में कुल 4042 लोग शामिल हुए. इनमें 20 वर्ष से लेकर 69 वर्ष तक की आयु के पुरुषों और महिलाओं, दोनों को शामिल किया गया था.

इन सवालों पर मिली बड़ी हां
सेक्स सर्वे 2016 में पूछे गए सवालों में एक अहम यह था कि क्या सेक्स को आप लाइफ में महत्वपूर्ण मानते हैं? 75 फीसदी लोगों ने इसका जवाब हां में दिया. वहीं यह पूछने पर कि क्या सेक्स को लेकर उनका और उनके पार्टनर का मिजाज एक जैसा है, 70 प्रतिशत लोगों का जवाब हां में आया.

77 फीसदी लोगों ने माना कि वे अपने पार्टनर के प्रति आकर्षण महसूस करते हैं. यही नहीं, सर्वे में शामिल 86% लोगों ने बताया कि वे अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट हैं.

कैसा पार्टनर है आइडियल
सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि वे अपना आइडियल पार्टनर कैसा मानते हैं तो 41 फीसदी का जवाब था फिजिकल रिलेशन को कंट्रोल करने वाला पार्टनर बेस्ट होता है.
वहीं बेड में एक्सपेरिमेंट करने वाले पार्टनर को 34 फीसदी लोगों ने आइडियल बताया. 25 फीसदी वोट ऐसे पार्टनर के खाते में गए जो सेक्स के प्रति अपनी इच्छा को जाहिर करता हो.

महिलाएं खुलने लगी हैं
वक्त के साथ महिलाएं भी सेक्स को लेकर अपनी बात कहने लगी हैं. 2003 में हुए ऐसे ही एक सर्वे में 66 प्रतिशत महिलाओं ने माना था कि सेक्स उनके लिए जरूरी है. वहीं इस साल 80 फीसदी महिलाओं ने खुलकर कहा कि वे रिलेशनशिप में सेक्स को प्राथमिकता देती हैं.

ज्यादा एडवेंचरस हैं लेडीज
सर्वे में कई सवालों के जब जवाब मिले तो सेक्स को लेकर कई भ्रांतियां भी टूट गईं.
4042 लोगों में से 7 प्रतिशत पुरुषों ने माना कि वे सेक्स में एडवेंचर पसंद करते हैं. जबकि इस मामले में 8.6 फीसदी महिलाओं ने हामी भरी. 36.3% प्रतिशत पुरुषों की तुलना में 40.4% महिलाओं ने माना कि उनके लिए सेक्स जरूरी है.
क्या सेक्स के मामले में उनके साथ कभी जबदरस्ती हुई है, तो 19.8% पुरुषों और 20.1 प्रतिशत महिलाओं का जवाब हां था.

दिल्ली ने पोर्न नहीं देखा
सर्वे में शामिल हुए दिल्लीवासियों में से 58 फीसदी ने कहा कि उन्होंने कभी पोर्न नहीं देखा. वहीं 96 प्रतिशत मुंबईवासी अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट थे. सेक्स को लेकर 86% पुणेवासी फैंटेसी करते हैं.
हैदराबाद के इरादे तो और खतरनाक रहे. यहां के 37% लोगों ने बताया कि वे अपने रिलेशन का वीडियो शूट करना चाहते हैं.

देखें वीडियो

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें