scorecardresearch
 

गर्लफ्रेंड से भूलकर भी ना बोलें ये तीन शब्द वरना टूट जाएगा रिश्ता

रिलेशनशिप में एक छोटी सी गलतफहमी आपको अपने पार्टनर से दूर कर सकती है. कई बार लोग जाने-अनजाने में कई ऐसी चीजें बोल देते हैं जिससे सामने वाले के दिल को ठेस पहुंच सकती है. ऐसे में जरूरी है कि पार्टनर से बात करते समय कुछ शब्दों का इस्तेमाल भूलकर भी ना करें.

X
Photo Credit: Getty Images Photo Credit: Getty Images
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिलेशनशिप को बर्बाद कर सकते हैं ये तीन शब्द
  • इन शब्दों से टूट सकता है गर्लफ्रेंड का दिल

किसी भी रिलेशनशिप में लोग अपने पार्टनर के मुंह से तीन मैजिकल वर्ड्स (आई लव यू) सुनने को बेताब रहते हैं. रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कई बार अपने प्यार का इजहार करना भी काफी जरूरी होता है. इससे रिश्तों में मजबूती और नयापन आता है. जिस तरह से ये तीन मैजिकल वर्ड्स आपके रिलेशनशिप को संवार सकते हैं, उसी तरह से तीन शब्द ऐसे भी हैं जो आपके अच्छे-खासे रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं. 

कई बार अनजाने में लोग अपने पार्टनर से ऐसी बातें बोल देते हैं जिससे पार्टनर को बुरा लग सकता है. भले ही आपने जो कहा हो, वो आपके लिए मामूली हो लेकिन आपके पार्टनर पर इसका बुरा असर पड़ सकता है. कुछ शब्द जैसे ओके, फाइन और गुड किसी भी रिश्ते में नेगेटिविटी को बढ़ावा दे सकते हैं. 

जरूरी है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ हो तो इन तीन शब्दों का इस्तेमाल करने से बचें वरना आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है. आज जिन तीनों शब्दों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वह आपके रिलेशनशिप में आग का काम करते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में और कैसे ये बर्बाद कर सकते हैं आपका अच्छा-खासा रिश्ता- 

अगर आप अपने पार्टनर से , "आई एम ओके" या "या आई एम फाइन", जैसे शब्द कहते हैं तो ये धीरे-धीरे आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है.  आइए समझते हैं कि ये शब्द आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित करते हैं.

पार्टनर को अपनी बात कहने से रोकते हैं ये शब्द

जब आप पार्टनर ने साथ किसी टॉपिक पर बात करते समय ओके, फाइन या गुड शब्द का इस्तेमाल करते हैं तो इससे लगता है कि आप बात को वहीं पर रोकना या खत्म करना चाहते हैं. इस तरह के शब्द आपके पार्टनर को आगे बात करने से रोक सकते हैं. 

क्या आप सच में ठीक हैं ?

जब आप इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो यह एक संकेत है कि आप वास्तव में ठीक नहीं हैं. कई बार लोग पार्टनर से किसी बात को लेकर नाराज या निराश होने पर इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते हैं और दूरी बना लेते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल ना करके अपने मन की बात उन्हें बताएं. ऐसा ना करने से आपके बीच में गलतफहमी पैदा हो सकती है जिससे रिश्तों में दूरी आने लगती है.

आपके बीच में भी है कम्यूनिकेशन गैप?

एक-दूसरे से बात करना रिलेशनशिप के लिए काफी जरूरी होता है. ऐसे में जब आप ओके, फाइन या गुड जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो सामने वाला व्यक्ति ये सोचने लगता है कि आपकी बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. इस वजह से लोग कई बार पार्टनर से अपनी बातें शेयर नहीं करते और एक समय ऐसा आता है जब आप बातें छुपाना शुरू कर देते हैं. 

अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो पहले आपको अपने बीच के कम्यूनिकेशन को मजबूत बनाना होगा. साथ ही कोशिश करें कि इन तीन शब्दों का इस्तेमाल ना करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें