scorecardresearch
 

इन 5 बातों से जानें कि वह आपको पसंद करती है

प्यार का अहसास जितना खूबसूरत है, उतना ही कठिन है इसे जता पाना. लड़के तो फिर भी साफ बोल देते हैं लेकिन लड़कियां इतनी सहजता से अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं कर पाती हैं.

X
तो वह आपमें दिलचस्पी रखती है तो वह आपमें दिलचस्पी रखती है

प्यार का अहसास जितना खूबसूरत है, उतना ही कठिन है इसे जता पाना. लड़के तो फिर भी साफ जाकर बोल देते हैं लेकिन लड़कियां इतनी सहजता से अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं कर पाती हैं.

लेकिन दोस्तों के बीच अगर आप दोनों को लेकर कुछ फुसफुसाहट शुरू हो गई है और आपको वह अच्छी लगती है लेकिन समझ नहीं पा रहे कि उसके मन में क्या है तो उसके व्यवहार में इन 5 बातों को नोटिस करें.

आपकी सफलता से वह खुश होती है
आपकी हर बात को, चाहे वह दोस्तों से जुड़ी हो, घर से या किसी बात पर आप अपनी राय जाहिर कर रहे हों, आपकी बात को वह बहुत ध्यान से सुनती है. अगर कोई आपकी बात को काटने की कोशिश करे तो वह तुरंत आपकी साइड लेती है तो जान लें कि वह आपमें हद से ज्यादा दिलचस्पी रखती है. अगर आपकी किसी सफलता पर पार्टी उसकी तरफ से है तो आप भी उस पर ज्यादा ध्यान दें. हो सकता है कि आपको प्यार की मंजिल यहीं मिल जाए.

मेसेज का तुरंत जवाब देती है
आपके मेसेज का जवाब देने में उसे पल भर की देरी नहीं लगती. ऐसे में आपको लग सकता है कि वह हमेशा फुर्सत में रहती है और अपने फोन से चिपकी होती है. लेकिन ऐसा नहीं है. हो सकता है कि वह आपसे बात करने का एक भी मौका न खोना चाहती हो.

वह आपके बालों को सहलाती है
वह आपको प्यार भरी आंखों से देखती है और बातचीत में अक्सर आपके बालों को सहलाती है या फिर हंसते हुए आापके कंधे पर सर रख देती है या बांह पकड़ लेती है... तो जान लें कि आप उसके दिल में गहराई तक उतर चुके हैं.

वह आपके बारे में बहुत बात करती है
अपनी सहेलियों के सामने वह आपके बारे में खूब बातें करती है. जब आप अपने ग्रुप में हों तब भी अक्सर आपकी तारीफ करती है. या फिर दूसरों से आपकी बड़ाई सुनकर धीरे-धीरे मुस्कराती है तो टाइम है कि आप भी उसमें दिलचस्पी लेना शुरू कर दें.

वह हर मुश्किल में साथ होती है
ऐसा नहीं है कि वह आपके साथ सिर्फ क्वालिटी टाइम में ही साथ होती है. मुश्किल की घड़ी में आप सबसे पहले उसे ही फोन करते हैं और वह तुरंत पहुंच भी जाती है. भले ही यह आपका मूड ऑफ होना हो या फिर पैसों की दिक्कत हो.

अगर ऐसा है तो आप क्या सोच रहे हैं? इतना प्यार करने वाली लड़की को क्या आप ऐसे ही हाथ से जाने देंगे. आगे बढ़कर उसे अपना क‍मिटमेंट दें और एक अच्छे रिश्ते की शुरुआत करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें