scorecardresearch
 
रिलेशनशिप

ऐसे पुरुषों की सेक्स लाइफ होती है ज्यादा रोमांचक, बेडरूम में नहीं करते गलती

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 1
  • 1/10

महिलाओं को लेकर आपकी सोच बहुत हद तक आपकी सेक्स लाइफ को भी निर्धारित कर सकती है. बीते कुछ समय से फेमिनज्म को लेकर बहस तेज हुई है और बड़ी संख्या में पुरुष भी नारीवाद के मूल्यों का खुलकर समर्थन कर रहे हैं. अब एक ऐसी स्टडी में फेमिनिज्म का सपोर्ट करने वाले पुरुषों की बेडरूम लाइफ पर कई बातें सामने आई हैं.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 2
  • 2/10

एक सोशियोलॉजिस्ट टीना फैटनर ने अपने एक हालिया आर्टिकल में बताया है कि फेमिनिज्म को सपोर्ट करने वाले पुरुष बेडरूम में भी बराबरी का ध्यान रखते हैं और इसीलिए उनकी सेक्स लाइफ ज्यादा बेहतर होती है. उन्होंने कहा, हमारी इस बात में खास रुचि थी कि फेमिनिस्ट पुरुषों की तुलना में नॉन फेमिनिस्ट पुरुषों की सेक्स लाइफ कितनी अलग है. क्या उनकी पर्सनल पॉलिटिक्स का ये मतलब है कि वे किसी महिला के साथ सेक्स के वक्त अलग तरह से व्यवहार करें.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 3
  • 3/10

इन सब सवालों के जवाब में कनाडा में 'सेक्स एंड सेक्सुअलिटी' पर एक बड़े सर्वेक्षण में सेल्फ आइडेंटिफाइंग हीटरोसेक्सुअल पुरुषों के सैंपल का विश्लेषण किया गया. 'दि सेक्स इन कनाडा सर्वे' कैनेडियन नागरिकों का एक राष्ट्र स्तरीय सर्वे है, जो सेक्सुअलिटी के साथ-साथ पर्सनल सेक्सुअल बिहेवियर, सेक्सुअल हिस्ट्री, पॉलिटिकिल और सोशल वैल्यू के बारे में भी पूछता है.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 4
  • 4/10

कैनेडियन पुरुषों पर आधारित इस सर्वे में सिर्फ 22 प्रतिशत लोग ही वास्तविक रूप से फेमिनिस्ट पाए गए. जबकि ज्यादातर पुरुषों (तकरीबन 60 फीसद पुरुष) ने कहा कि वे फेमिनिस्ट नहीं हैं. वहीं, 18 प्रतिशत ऐसे लोग भी मिले जिन्होंने 'नॉट श्योर' कहकर इस सवाल से पल्ला झाड़ लिया. पिछली कुछ स्टडीज पर गौर करें तो फेमिनिस्ट महिलाओं की तरह फेमिनिस्ट पुरुषों के भी हाई क्वालीफाइड होने की संभावना ज्यादा थी.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 5
  • 5/10

पुरुषों की सेक्स लाइफ को खंगालने पर सर्वे में पाया गया कि फेमिनिस्ट पुरुष नॉन-फेमिनिस्ट पुरुषों की तुलना में ज्यादा कामुक होते हैं. इतना ही नहीं, फेमिनिस्ट पुरुषों ने अपनी महिला पार्टनर के साथ नॉन-फेमिनिस्ट पुरुषों की तुलना में ज्यादा ओरल सेक्स भी किया. 

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 6
  • 6/10

स्टडी के मुताबिक, नारीवाद यानी फेमिनिज्म में यकीन रखने वाले पुरुषों की सेक्स लाइफ ज्यादा रोमांचक होती है और वे अलग-अलग तरह के सेक्स ऐक्ट भी परफॉर्म करते हैं.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 7
  • 7/10

शोधकर्ताओं ने पुरुषों के बिल्कुल हालिया सेक्सुअल एन्काउंटर का भी अध्ययन किया. यहां भी फेमिनिस्ट पुरुष और 'नॉट श्योर' वाला ग्रुप इंटरकोर्स और महिलाओं की कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए प्रयास करने में नॉन फेमिनिस्ट पुरुषों की तुलना में आगे नजर आया.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 8
  • 8/10

फेमिनिस्ट और 'नॉट श्योर' दोनों ही तरह के लोगों ने अपनी फीमेल पार्टनर के साथ नॉन फेमिनिस्ट लोगों के मुकाबले ज्यादा ओरल सेक्स करने की जानकारी दी. यह काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई स्टडी में ये बातें लगातार सामने आ रही हैं कि ओरल सेक्स क्लिटोरल स्टिम्यूलेशन (उत्तेजना) से औरतों में ऑर्गेज्म को बढ़ाता है.

Photo: Getty Images

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 9
  • 9/10

फेमिनिस्ट पुरुषों के व्यवहार को लेकर एक्सपर्ट ने कहा, 'फेमिनिस्ट पुरुष जो कहते हैं, असल में वो करते नहीं हैं. हम मुख्य रूप से इनके पब्लिक एटिट्यूड और बिहेवियर पर ध्यान देते हैं. लेकिन बंद दरवाजे के पीछे इनकी हकीकत क्या है, इसका हमें कम ही अंदाजा है.'

फैमिनिस्ट पुरुषों के बेडरूम की सच्चाई 10
  • 10/10

हालांकि एक्सपर्ट ने ये भी कहा कि एक प्राइवेट सेक्सुअल एन्काउंटर में फेमिनिस्ट पुरुष नॉन-फेमिनिस्ट लोगों के मुकाबले  लैंगिक समानता के पैरोकार होने की वजह से अपनी फीमेल पार्टनर के सेक्सुअल प्लैज़र का ज्यादा ख्याल रखते हैं. यही बात उनकी सेक्स लाइफ को दूसरों से ज्यादा रोमांचक बना देती है.

Photo: Getty Images