scorecardresearch
 

Covid19: दून स्‍कूल समेत देहरादून की 5 जगहों को घोषित किया गया 'प्रतिबंधित क्षेत्र', तेज़ होगी टेस्टिंग

Covid19: चिन्हित किए गए इलाके अब आने जाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. यहां जरूरी सामानों की आपूर्ति बाहर से की जाएगी मगर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. इलाके में टेस्‍ट भी तेजी से किए जाएंगे.

Doon School (Representational Image) Doon School (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्‍तराखंड में सबसे अधिक संक्रमण के मामले देहरादून में ही हैं
  • राज्‍य में 4,526 एक्टिव मामले हैं

Covid19: कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में अब स्‍कूल और कॉलेज भी तेजी से आ रहे हैं. उत्‍तराखण्‍ड के देहरादून में कल प्रतिष्ठित दून स्‍कूल में 13 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद सभी को क्‍वारंटीन कर दिया गया था. देहरादून के डीएम ने अब स्‍कूल को 'प्रतिबंधित क्षेत्र' (restricted area) घोषित कर दिया है. दून स्कूल के अलावा 4 और क्षेत्र, प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिए गए हैं.

चिन्हित किए गए इलाके अब आने-जाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. यहां जरूरी सामानों की आपूर्ति बाहर से की जाएगी मगर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. इलाके में टेस्‍ट भी तेजी से किए जाएंगे. दून स्‍कूल में रैंडम टेस्टिंग के दौरान 8 स्‍टूडेंट्स और 5 टीचर्स कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए थे जिसके बाद सभी को क्‍वारंटीन कर दिया गया था. 

उत्‍तराखण्‍ड में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले देहरादून में ही हैं. राज्‍य में 1 लाख से ज्‍यादा लोग महामारी से संक्रमित हो चुके हैं और एक्टिव मामले 4,526 हैं. इनमें से 1,934 मामले केवल देहरादून से हैं. संक्रमण का ग्राफ बेहद तेजी से ऊपर जा रहा है. राज्‍य में 05 अप्रैल को संक्रमण के 547 मामले सामने आए थे और दो दिन के भीतर ही 07 अप्रैल को नए 1109 मामले पाए गए. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें