scorecardresearch
 

यूपी में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, औद्योगिक गतिविधियों को मिलेगी छूट

जानकारी दी गई है कि इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी चीजों पर पाबंदी रहने जा रही है. जरूरी सेवाओं में भी वैक्सीन लगाने वाले, मेडिकल इमरजेंसी में हुई आवाजाही और औद्योगिक गतिविधियों को छूट दी गई है. लेकिन आम लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहने वाली है.

X
यूपी में  31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन (फोटो ट्विटर)
यूपी में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन (फोटो ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में  31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन
  • जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी चीजों पर पाबंदी
  • राज्य में काबू में आता कोरोना

उत्तर प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि एहतियात बरतते हुए एक हफ्ते के लिए पाबंदियों को और बढ़ा दिया गया है. कानपुर में हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया. बताया गया है कि राज्य में 31 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहने जा रही हैं. वहीं औद्योगिक गतिविधियों को पहले की तरह चालू रखा जाएगा.

यूपी में  31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

जानकारी दी गई है कि इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी चीजों पर पाबंदी रहने जा रही है. जरूरी सेवाओं में भी वैक्सीन लगाने वाले, मेडिकल इमरजेंसी में हुई आवाजाही और औद्योगिक गतिविधियों को छूट दी गई है. लेकिन आम लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहने वाली है.

बिना वजह से किसी को भी अपने घर से निकलने की अनुमति नहीं रहेगी. वैसे यूपी में एक बार फिर लॉकडाउन जरूर बढ़ाया गया है, लेकिन राज्य में अब कोरोना काबू में आता दिख रहा है. लगातार देश के सबसे बड़े राज्य में कोरोना के मामले कम होते दिख रहे हैं और मौतें भी अब पहले से कम हो रही हैं.

राज्य में काबू में आता कोरोना

आंकड़ों की बात करें तो राज्य में अभी 94,482 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, वहीं 18,978 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 6,046 नए मामले दर्ज हुए हैं और 226 लोगों ने दम तोड़ा है. राज्य में संक्रमण दर भी काफी नीचे आ गई है, ऐसे में स्थिति सुधर रही है, लेकिन सरकार इस समय किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि अभी भी कोरोना कर्फ्यू पर इतना भरोसा दिखाया जा रहा है. इसे कोरोना चेन तोड़ने में मददगार माना गया है.

क्लिक करें- यूपी में ब्लैक फंगस का बढ़ता कहर, अकेले KGMU में अब तक 124 मरीजों ने तोड़ा दम 

सीएम योगी ने क्या बड़ी बात कही है?

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैसे एक बड़ी बात कह दी है. उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर मई 30 तक रहने वाली है. वहीं उन्होंने तमाम अधिकारियों से भी अपील की है कि राज्य में अभी बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाए और ज्यादा भीड़ को भी इकट्ठा होने से रोका जाए.

सरकार की तरफ से भरोसा दिलाया गया है कि राज्य में अब स्थिति सुधर रही है और बहुत जल्द टीकाकरण की रफ्तार को भी बढ़ा लिया जाएगा. बताया गया है कि राज्य सरकार की तरफ से वैक्सीन बढ़ाने के लिए ग्लोबल टेंडर किया गया है. ऐसे में आने वाले समय में यूपी में वैक्सीन की कमी नहीं होगी और सभी को समय रहते टीका लग जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें