scorecardresearch
 

UP: संतान नहीं होने पर पति करता था प्रताड़ित, तंग आकर महिला ने कर लिया सुसाइड

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले (Fatehpur Uttar Pradesh) में संतान न होने पर पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने जहर खाकर जान दे दी. महिला ने सुसाइड से पहले एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पति को बताया है. महिला ने आरोप लगाया है कि बच्चे न होने के कारण पति उसके साथ आए दिन मारपीट करता था.

X
पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने कर लिया सुसाइड. (Representational image) पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने कर लिया सुसाइड. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का मामला
  • 25 साल पहले हुई थी महिला की शादी

यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur Uttar Pradesh) में एक महिला ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. महिला ने सुसाइड से पहले वीडियो भी बनाया जाे सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में महिला ने आरोप लगाया कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड कर रही है. महिला ने कहा कि उसकी मौत का जिम्मेदार उसका पति है. पुलिस ने महिला के पति और एक अन्य महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार फतेहपुर के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मवई गांव निवासी निवासी रचना कुमारी की शादी 25 वर्ष पहले धर्मेंद्र अग्निहोत्री से हुई थी. शादी के बाद रचना के कोई संतान नहीं हुई. आरोप है कि बच्चा न होने की वजह से धर्मेंद्र मारपीट करता था. रचना के भाई ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया कि एक महिला से धर्मेंद्र के अवैध संबंध थे, जिसका विरोध करने पर उसकी बहन रचना को और ज्यादा प्रताड़ित किया जाने लगा. इससे परेशान होकर रचना ने सुसाइड कर लिया.

यह भी पढ़ें: West Bengal: प्यार में ठुकराए युवक ने की रेलवे ट्रैक पर सुसाइड की कोशिश, RPF के जवानों ने बचाया

'बच्चे न होने की वजह से की जाती थी मारपीट व गाली गलौज'

महिला ने सुसाइड से पहले एक वीडियो बनाया, जिसमें उसने अपने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए. पुलिस ने इस मामले में महिला के पति धर्मेंद्र अग्निहोत्री व  एक महिला के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज किया है. वहीं मृतका के भाई रोहित ने कहा कि उसकी बहन की शादी 25 साल पहले हुई थी. बच्चे न होने के कारण उससे मारपीट व गाली गलौज किया जाता था. इससे परेशान होकर बहन ने सुसाइड कर लिया. रोहित ने कहा कि पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. रोहित ने कहा कि हमें न्याय मिले. हम इसकी शिकायत सीएम योगी से करेंगे.

रिपोर्टः नितेश श्रीवास्तव

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें