scorecardresearch
 

बरेली में 'लव जिहाद' का मामला, परिवार बोला- कैश-ज्वेलरी के साथ लड़की को भगा ले गया युवक

उत्तर प्रदेश के बरेली में कथित लव जिहाद के केस सामने आने के बाद काफी विवाद हुआ. भाजपा और विहिप के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने का घेराव किया, जहां लाठीचार्ज करना पड़ा.

बरेली में विहिप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन बरेली में विहिप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के बरेली में कथित लव जिहाद का केस
  • विहिप कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने को घेरा

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. बरेली में 17 अक्टूबर को एक लड़की गायब हो गई थी, घर वालों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लड़के ने जबरन उससे शादी कर ली है. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने में पहुंचकर हंगामा किया और लड़के को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई. 

हालांकि, परिवारवालों द्वारा दिए गए बयान के बाद खुद एक लड़की ने वीडियो जारी किया है. जिसमें लड़की कह रही है कि वो बालिग है और वो अपनी मर्जी से आई है, ऐसे में इसमें कोई जोर जबरदस्ती नहीं है. दूसरी ओर लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि मेरी लड़की 8 लाख रुपये और सोने की चैन ले गई है, ऐसे में मुझे डर है कि ये उसकी हत्या ना कर दें. 

देखें: आजतक LIVE TV

इस पूरे मामले को लेकर भाजपा और विहिप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, जहां पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस मामले में लापरवाही और लाठीचार्ज होने के बाद चौकी इंचार्ज समेत कुछ सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

इस मामले में विहिप और अन्य संगठनों का आरोप है कि आरोपी लड़के ने लड़की के साथ जबरदस्ती की है और धोखा देकर उसे ले जाया गया है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें हैं जो ये साबित करती हैं कि ये मामला लव जेहाद का हो सकता है. 

छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी बीएससी में पढ़ती है और कंप्यूटर की कोचिंग के लिए जाती है. 17 अक्टूबर को उनकी बेटी कोचिंग से वापिस नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. जिसके बाद पता चला कि एक लड़का उसे कहीं ले गया है. छात्रा के पिता का आरोप है कि वो तो समझते थे कि लड़का हिन्दू होगा क्योंकि उसके माथे पर टीका लगा हुआ है. 

गौरतलब है कि यूपी में ये पहली बार नहीं है जब किसी लव जेहाद के मामले को लेकर बवाल हुआ हो. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें