scorecardresearch
 

यूपी परिवहन की बसें खस्ताहाल, AC जनरथ बीच एक्सप्रेस-वे में खराब, 4 घंटे तक यात्री परेशान

उत्तर प्रदेश में सरकारी बसों का हाल बुरा है. कभी बस के अंदर बारिश के वीडियो वायरल हो रहे हैं तो कभी बस को धक्का लगाने का वीडियो सामने आ रहा है. इन सबके बीच एक और ऐसी घटना हो गई, जिसने यात्रियों को चार घंटे तक परेशान रखा. एसी जनरथ बस, आगरा एक्सप्रेस-वे पर बीच रास्ते में ही खराब हो गई थी.

X
AC जनरथ बस (फाइल फोटो) AC जनरथ बस (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में परिवहन व्यवस्था की हालत दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है. कभी बस के अंदर बारिश के वीडियो वायरल हो रहे हैं तो कभी बस को धक्का लगाने का वीडियो सामने आ रहा है. इन सबके बीच एक और ऐसी घटना हो गई, जिसने यात्रियों को चार घंटे तक परेशान रखा. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह हर 6 महीने पर नई बसें लॉन्च कर रहे हैं, लेकिन हालात सुधरने की जगह बिगड़ते जा रहे हैं.

ताजा मामला लखनऊ के आलमबाग डिपो से चली यूपीएसआरटीसी की जनरथ एसी बस का है. यह बस लखनऊ से 10:30 बजे के समय के बावजूद 12 बजे रवाना हुई और लगभग 3:30 बजे सुबह आगरा एक्सप्रेस-वे पर फिरोजाबाद कट पर खराब होकर खड़ी हो गई. बस तब रुकी जब बहुत तेज बारिश हो रही थी और बस किनारे भी नहीं लग पाई थी, यानी बस बीच एक्सप्रेस-वे पर खड़ी हो गई, जिस वजह से एक्सीडेंट का खतरा था.

इसके बाद ड्राइवर कंडक्टर ने लगातार कॉल लगाना शुरू किया, लेकिन कोई मदद नहीं पहुंची. जब यात्रियों ने डॉयल 112 का नंबर मिलाया तब लगभग एक घंटे बाद वह लोग पहुंचे, लेकिन कोई मदद नहीं कर पाए. जब यूपीएसआरटीसी के कस्टमर केयर पर फोन मिलाया गया तो वहां से जवाब आया कि सब विभाग के अनुसार होगा. इस मामले में आजतक ने जब उच्च अधिकारियों से बात की तो एक घंटे के बाद उनकी नींद टूटी.

तड़के 3.30 बजे से सड़क किनारे खड़े यात्री सुबह 7 बजे तक भारी बारिश में इंतजार करते रहे उसके बाद एक नॉन एसी इटावा की गाड़ी भेजी गई. इसके बाद सभी यात्री उसमें बैठकर रवाना हुए. यह पहला मौका नहीं है, जब यात्रियों को परेशाना उठानी पड़ी है. इससे पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जनरथ बस के अंदर बारिश का पानी आ रहा था. यात्री छाता लगाकर बस के अंदर सफर कर रहे थे, जिसका वीडियो वायरल हो रहा था.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें