scorecardresearch
 

UP: सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह मिला लावारिस बैग, बुलाना पड़ा बम स्क्वॉयड

सुल्तानपुर रेलवे जंक्शन (Sultanpur railway station) कैंपस में संदिग्ध लावारिस बैग (Unclaimed bag) मिला. सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते (bomb squad) के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह मिला लावारिस बैग सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह मिला लावारिस बैग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्टेशन कैंपस में मिला संदिग्ध लावारिस बैग
  • पुलिस विभाग के हाथ-पांव फूल गए थे

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में ईद-उल-अजहा के पर्व से ठीक पहले उस वक्त शहर में हड़कंप मच गया, जब रेलवे जंक्शन कैंपस में संदिग्ध लावारिस बैग मिला. सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पता चला है कि संदिग्ध बैग कानपुर पनकी में तैनात रहे एक निलंबित सिपाही का है.

सुल्तानपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन के परिसर में बुधवार सुबह एक संदिग्ध बैग मिला, जिसमें बैट्री रखी हुई थी. इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों के साथ जीआरपी और आरपीएफ की टीम बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर को सील कर जांच पड़ताल शुरु किया.

इस बाबत एसपी सुलतानपुर डॉ. विपिन मिश्रा ने बताया कि कोतवाली नगर स्थित सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में संदिग्ध बैग मिलने की सूचना मिली थी, जिसे तत्काल पुलिस टीम ने आइसोलेट किया, बैट्री में कुछ तार लगे हुए थे. उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच करने पर पता चला कि कोई आपत्तिजनक विस्पोट सामग्री नही मिली है.

एसपी डॉ. विपिन मिश्रा ने बताया कि जांच में पता चला कि बैग निलंबित सिपाही नरेंद्र प्रताप सिंह का है, जो कानपुर पनकी का रहने वाला है. उन्होंने ये भी बताया कि वो लगभग तीन साल से अधिक समय से गैर हाजिर चल रहा है. एसपी ने कहा कि निलंबित सिपाही के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें