scorecardresearch
 

टिकट न मिलने पर कारोबारी ने ली खुद की जान, लिखा- 2 करोड़ मांग रही थी BSP

सुसाइड नोट में गुड्डू ठठेरा ने बसपा पर टिकट के बदले दो करोड़ रुपये मांगने के आरोप लगाए हैं. यह सुसाइड नोट वायरल हो रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो. प्रतीकात्मक फोटो.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बसपा पर लगाया दो करोड़ रुपये मांगने का आरोप
  • 2022 में लड़ना चाहता था चुनाव
  • बसपा का आरोपों से इनकार

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक बर्तन व्यापारी ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट ना मिलने पर कथित तौर पर जहर खाकर जान दे दी. पुलिस के मुताबिक शख्स के पास से मिले सुसाइड नोट में उसने बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर टिकट के बदले दो करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया है. मृतक का सुसाइड नोट वायरल हो रहा है.

मामला सदर कोतवाली इलाके के महाराजगंज गांव का है. यहां के बर्तन कारोबारी व बसपा नेता मुन्नू ठठेरा ने मंगलवार की रात आत्महत्या कर ली. वायरल सुसाइड नोट में 2022 में चुनाव लड़ने के लिए बसपा के नाम का जिक्र करते हुए 2 करोड़ रुपये की मांग करने की बात कही गई है.

देखें- आजतक LIVE TV

मृतक के परिजनों के मुताबिक वह 1987 से बसपा से जुड़े थे. मृतक की पत्नी और बेटी ने सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग की पहचान की है. परिजनों ने बताया कि मुन्नू ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. परिजनों का कहना है कि पिछले साल उन्होंने किसी बसपा नेता से फोन पर बात करते हुए चुनाव लड़ने की बात कही थी. मृतक की बेटी ने बताया कि  2022 में होने वाले विधानसभा  चुनाव के लिए टिकट की बात हुई थी. उन्हें टिकट देने का आश्वासन भी मिला था.

वहीं, बीएसपी के जिला अध्यक्ष गुड्डू राम ने कहा कि बर्तन व्यापारी का पार्टी से कोई वास्ता नहीं था.इस प्रकरण पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और जांच पूरी होने से पहले किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें