scorecardresearch
 

कोरोना: UP में 16 जनवरी को 311 केंद्रों पर शुरू होगा वैक्सीनेशन

उत्तर प्रदेश में 825 की जगह 311 केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा. लखनऊ में अब 16 की जगह 11 केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा. लखनऊ में बलरामपुर हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल,अवंति बाई हॉस्पिटल में भी वैक्सीनेशन होगा. 

कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी अंतिम चरण में (फाइल फोटो) कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी अंतिम चरण में (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंतिम चरण में वैक्सीनेशन की तैयारी
  • 16 जनवरी को पीएम लॉन्च करेंगे अभियान

कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की तैयारियां अंतिम चरण में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को दिल्ली से कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे. पीएम के कोरोना वैक्सीन लांच करने के बाद देश भर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो जाएगी. वहीं उत्तर प्रदेश में 825 की जगह 311 केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा. लखनऊ में अब 16 की जगह 11 केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा. लखनऊ में बलरामपुर हॉस्पिटल, सिविल हॉस्पिटल, अवंति बाई हॉस्पिटल में भी वैक्सीनेशन होगा. 

इसके अलावा KGMU, PGI, लोहिया संस्थान , CHC मॉल, मलीहाबाद, चिनहट, इन्दिरा नगर और सहारा हॉस्पिटल में भी वैक्सीनेशन होगा. लखनऊ में 51 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगना है. लखनऊ में तीन दिन में टीका लगेगा. 16 जनवरी के बाद फिर सोमवार शक्रवार और फिर सोमवार को टीका लगेगा.

देखें: आजतक LIVE TV

लखनऊ में 21 कोल्ड चेन प्वाइंट, 62 केंद्र और 200 बूथ बनाये गए हैं. 16 जनवरी को 11 जगहों पर 100-100 लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी झांसी और बनारस के लोगों से ऑनलाइन जुड़ेंगे. इस दौरान वो लोगों से सवाल जवाब भी करेंगे. वहीं लखनऊ के लोगों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. 

पहले दिन 3 लाख लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

देशभर में कोरोना वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा है, सरकार भी अपने स्तर पर पूरी तैयारियां कर चुकी हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोरोना वैक्सीन के लिए चलाए जाने वाले राष्ट्रव्यापी अभियान के पहले दिन करीब 3 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. 16 जनवरी के दिन वैक्सीन लगाए जाने का काम देशभर में 2,934 स्थानों पर शुरू किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें