scorecardresearch
 

ताजमहल, फतेहपुर सीकरी समेत ASI के इन स्मारक पर आज नहीं लेना होगा टिकट

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ताजमहल समेत ASI के अन्य स्मारकों पर एंट्री टिकट नहीं लगेगा. यह सुविधा सभी टूरिस्ट यानी भारतीय और विदेशी सैलानियों के लिए है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक दिन के लिए दी गई है खास सुविधा
  • सभी पर्यटकों को मिलेगा इसका लाभ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने लोगों को खास सौगात दी है. लिहाजा मंगलवार यानी 21 को ताजमहल, आगरा किला और अन्य स्मारकों में एंट्री टिकट नहीं लेना होगा.

एजेंसी के मुताबिक ASI (आगरा सर्कल) के अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आगरा सर्कल में ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी और अन्य एएसआई-संरक्षित स्मारकों में पर्यटकों के लिए को टिकट नहीं लेना होगा. उन्हें 21 जून को मुफ्ट एंट्री दी जाएगी. 

उन्होंने बताया कि यह छूट सिर्फ भारतीयों के लिए ही नहीं, बल्कि सभी टूरिस्ट के लिए है, लिहाजा विदेशी सैलानियों को भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर इन ऐतिहासिक स्थलों पर एंट्री टिकट नहीं लेनी होगी.

एजेंसी के मुताबिक केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में 'पंच महल' में समाज के सभी वर्गों के लोगों के साथ योग किया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें