scorecardresearch
 

शाहजहांपुर केस: चिन्मयानंद से उगाही करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

शाहजहांपुर यौन शोषण मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को आज सुबह गिरफ्तार किया गया. अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने चिन्मयानंद से उगाही करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों में से एक संजय सिंह ने आजतक पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की बात कबूली थी. एसआईटी ने इसकी रिकॉर्डिंग वीडियो मांगी थी. अब वीडियो के आधार पर तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

स्वामी चिन्मयानंद (फाइल फोटो) स्वामी चिन्मयानंद (फाइल फोटो)

  • चिन्मयानंद केस में 3 और आरोपी गिरफ्तार
  • स्वामी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने का आरोप

शाहजहांपुर यौन शोषण मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया गया. अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने चिन्मयानंद से उगाही करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों में से एक संजय सिंह ने आजतक पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की बात कबूली थी. एसआईटी ने इसकी रिकॉर्डिंग वीडियो मांगी थी. अब वीडियो के आधार पर तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गए तीनों युवकों पर ब्लैकमेलिंग में शामिल होने का आरोप है. तीनों आरोपियों के नाम संजय सिंह, विक्रम और सचिन है.  इन तीनों आरोपियों को स्वामी को ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम वसूलने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इन पर आईटी एक्ट के साथ-साथ जबरन धन वसूली और साक्ष्य मिटाने का आरोप लगा है.

एसआईटी के सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार तीनों युवकों को भी चिन्मयानंद के साथ ही स्थानीय सीजेएम अदालत में पेश किया गया. एसआईटी का मानना है कि, इस पूरे प्रकरण में इन तीनों ही युवकों की खास भूमिका रही थी. तीनों आरोपी लगातार स्वामी के संपर्क में भी थे.

बता दें स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार सुबह शाहजहांपुर से गिरफ्तार गया था. चिन्मयानंद को उनके ही कॉलेज की छात्रा और उसके पिता द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है।. गिरफ्तारी स्वामी के ही मुमुक्ष आश्रम से हुई बताई जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें