scorecardresearch
 

भीषण गर्मी का असर, गाजियाबाद में 2 दिनों के लिए बढ़ाई गईं स्कूलों की छुट्टियां

भीषण गर्मी को देखते हुए गाजियाबाद जिला अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने 8वीं क्लास तक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 3 जुलाई को खोलने के निर्देश दिए हैं.

गाजियाबाद में 2 दिनों के लिए बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां (फोटो-IANS) गाजियाबाद में 2 दिनों के लिए बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां (फोटो-IANS)

गर्मी के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल की छुट्टियों को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. लेकिन दिल्ली से लगे गाजियाबाद के स्कूली बच्चों को ये राहत नहीं मिली है.

गाजियाबाद में स्कूली छुट्टियों के बढ़ाए जाने के अंदेशे पर जिला अधिकारी ने कहा कि स्कूल बंद करने के संदर्भ में जिला प्रशासन की ओर से किसी प्रकार का आदेश जारी नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर ये खबर चल रही है कि जिला प्रशासन की ओर से भीषण गर्मी को देखते हुए आगामी 8 जुलाई तक स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं. जबकि ये खबर भ्रामक और निराधार है. जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा एवं जिला प्रशासन की ओर से स्कूल बंद करने के संदर्भ में किसी प्रकार का कोई आदेश नहीं दिया गया है.

2 दिन के लिए बढ़ाई गईं छुट्टियां

हांलाकि भीषण गर्मी को देखते हुए गाजियाबाद जिला अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने 8वीं क्लास तक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 3 जुलाई को खोलने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिला अधिकारी ने भी कहा कि 1 जुलाई 2019 को पहले से तय समय के अनुसार 'स्कूल चलो अभियान' के अंतर्गत निर्धारित रैली कार्यक्रम संपन्न किया जाएगा.

1_063019080209.jpg

बता दें कि दिल्ली में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए कहा, 'दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं. 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे. बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे.' ये आदेश सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों के लिए है.

For latest update on mobile SMS to 52424 for Airtel, Vodafone and idea users. Premium charges apply!!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें