scorecardresearch
 

ऋतु महेश्वरी बनीं गौतम बुद्ध नगर की कार्यवाहक डीएम, सुहास एलवाई के वापस लौटने तक संभालेंगी कार्यभार

सुहास एलवाई टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. वे 6 सितंबर को वापस गौतमबुद्ध नगर आएंगे. ऐसे में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगी. ऋतु इससे पहले गाजियाबाद की डीएम रह चुकी हैं. वे वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की सीईओ हैं.

ऋतु महेश्वरी और सुहास एलवाई (फाइल फोटो) ऋतु महेश्वरी और सुहास एलवाई (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे मौजूदा डीएम
  • बैडमिंटन खिलाड़ी हैं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई

ऋतु महेश्वरी को गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) का कार्यवाहक जिलाधिकारी बनाया गया है. ऋतु नोएडा प्राधिकरण की सीईओ हैं. लेकिन वे नोएडा के जिलाधिकारी आईएएस सुहास एलवाई की अनुपस्थिति में डीएम का कार्यभार संभालेंगी. दरअसल, सुहास एलवाई पैरा ओलंपिक खेलने टोक्यो गए हैं. वे टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले देश के पहले आईएएस अफसर हैं. 

सुहास एलवाई टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. वे 6 सितंबर को वापस गौतमबुद्ध नगर आएंगे. ऐसे में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगी. ऋतु इससे पहले गाजियाबाद की डीएम रह चुकी हैं. वे वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की सीईओ हैं. 

2 सितंबर को बैडमिंटन सिंगल्स में हिस्सा लेंगे सुहास

नोएडा डीएम सुहास एलवाई बैडमिंटन के खिलाड़ी हैं. वे शनिवार को ही टोक्यो पहुंचे हैं. उनका पहला मुकाबला 2 सितंबर को बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स में होगा. डीएम सुहास एल वाई इससे पहले भी बैडमिंटन में कई बड़े मेडल जीत चुके हैं. वे दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. 

2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास इस समय गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी हैं. पिछले साल मार्च में सुहास को नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने खासी कामयाबी हासिल की है. 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था. सुहास 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीत चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें