scorecardresearch
 

राहुल गांधी का PM पर निशाना, कहा- हिंदुस्तानियों के बीच जहर घोलते हैं मोदी

राहुल ने कहा, 'मैंने धर्म ग्रंथ पढ़े हैं, गीता और उपनिषद में लिखा है सत्य के लिए लड़ना चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री जब बोलते हैं, झूठ ही बोलते हैं. पिछले ढाई साल में उन्होंने एक बात भी सच नहीं बोला है.'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. राहुल ने पीएम पर आरोप लगाया कि वो हिंदुस्तानियों के बीच जहर घोल रहे हैं. यूपी के चुनावी समर में उतरे राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में सिर्फ और सिर्फ झूठ ही बोला है.

दिलचस्प बात यह है कि राहुल गांधी यूपी में अपनी किसान यात्रा के दौरान जब तक गांवों में रहते हैं, किसान की बात करते हैं. लेकिन शहर में घुसते है उनके सुर बदल जाते हैं. बुधवार को राहुल जैसे ही कानपुर देहात से कानपुर शहर में घुसे, उन्होंने पीएम मोदी पर ताबड़तोड़ बरस पड़े.

क्या कहा राहुल ने कानपुर में-

- मोदीजी जहां जाते हैं एक हिंदुस्तानी और दूसरे हिंदुस्तानी के बीच जहर घोलते हैं. लड़ाई करवाते हैं. हिंदू-मुसलमान के बीच लड़ाई करवाते हैं.

- उन्होंने हरियाणा में जाट को गैर जाट से लड़वा दिया.

- बिहार, महाराष्ट्र और असम में मोदीजी ने सबको एक दूसरे से लड़वा दिया.

- किसी को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि ये देश उसका नहीं है.

- अगर किसी को दबाने की कोशिश की गई तो कांग्रेस पार्टी सख्त कदम उठाएगी.

- मैंने धर्म ग्रंथ पढ़े हैं, गीता और उपनिषद में लिखा है सत्य के लिए लड़ना चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री जब बोलते हैं, झूठ ही बोलते हैं. पिछले ढाई साल में उन्होंने एक बात भी सच नहीं बोला है.

- मेरे धर्म में ये नहीं लिखा है कि किसी को लड़ाना चाहिए. आप किसी धर्म की किताब दिखा दीजिये जिसमें लिखा हो कि लोगों को आपस में लड़ाना चाहिए.

'रेल बजट हट रहा है तो किसान बजट लाए सरकार'
राहुल गांधी ने कहा कि अगर मोदी सरकार अलग से रेल बजट को खत्म कर रही है तो उसे इसकी जगह किसानों के लिए अलग से बजट लाना चाहिए. कानपुर की खाट सभा में राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी सरकार रेल बजट खत्म करने जा रही है तो हमारी मांग है कि अब इसकी जगह किसानों का बजट लाया जाए.' राहुल गांधी लगातार किसानों का मुद्दा उठा रहे हैं और किसानों की कर्ज माफी की मांग लेकर देवरिया तक की यात्रा पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें