scorecardresearch
 

प्रयागराज: माघ मेला में कोरोना की दस्तक, मिले 38 नए Covid केस

गंगा से लगी तमाम जगहों की तरह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी मकर संक्रांति को लेकर तैयारियां पूरी हैं. लेकिन उससे पहले ही माघ मेला क्षेत्र में 38 नए करोना मरीज मिले हैं और आयोजन के चलते ये आंकड़ा बढ़ सकता है. 

Maagh mela Maagh mela
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हर साल पहुंचते हैं हजारों श्रद्धालु
  • माघ मेला क्षेत्र में मिले 38 नए करोना मरीज

देश 14 जनवरी को मकर संक्रांति का पावन त्योहार मनाने जा रहा है. इस दिन गंगा में आस्था की डुबकी लगाने की पुरानी परंपरा है. ऐसे में लोग देश के कोने-कोने से गंगा में डुबकी लगाने के लिए पहुंचते हैं. गंगा से लगी तमाम जगहों की तरह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी इसको लेकर तैयारियां पूरी हैं. लेकिन उससे पहले ही माघ मेला क्षेत्र में 38 नए करोना मरीज मिले हैं और आयोजन के चलते ये आंकड़ा बढ़ सकता है. 

यहां बुधवार तक 29 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. वहीं सिर्फ कल 7 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए. नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने ये जानकारी दी है.

गौरतलब है कि कोरोना के बीच इस आयोजन को लेकर प्रयागराज में बैन तो नहीं लगाया गया है, लेकिन कई पाबंदियां सक्रिय कर दी गई हैं. जानकारी दी गई है कि माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की समय-समय पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. मास्क बांटे जाएंगे और पब्लिक एड्रेस सिस्टम यानी साउंड से जागरूक किया जाएगा.

वहीं मेले में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों,नाविकों ,सह चालकों का कोविड टेस्ट अनिवार्य रहेगा. इस सब के अलावा जो लोग पूरे एक माह तक वहां रुकना चाहते हैं, उन्हें भी कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ लानी होगी. ये भी बताया गया है कि इस बार घाट की संख्या बढ़ा दी गई है जिससे भक्तों की ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना हो.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×