scorecardresearch
 

UP: RWA और AOA द्वारा स्थापित L1 फैसलिटि में ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति करेगा नोएडा प्राधिकरण

नोएडा प्राधिकरण द्वारा आपदा की ऐसी घड़ी में इन आर.डब्लू.ए./ ए.ओ. ए. द्वारा नोएडा में विकसित की गयीं L1 फैसलिटी में मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा. 

ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण उठायेगा.(फाइल फोटो) ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण उठायेगा.(फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा प्राधिकरण करेगा मदद
  • ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मरीजों को मिलेगी राहत

नोएडा में कोविड संक्रमण के विस्फोट को नियंत्रित करने और मरीजों के इलाज के लिए नोएडा के विभिन्न आर.डब्लू.ए./ ए.ओ.ए. द्वारा अपने यहां L1 फैसलिटी जैसी आवश्यक व्यवस्थायें विकसित कर ली है. उनमें संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु आवश्यक ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण उठाएगा.

नोएडा प्राधिकरण द्वारा आपदा की ऐसी घड़ी में इन आर.डब्लू.ए./ ए.ओ. ए. द्वारा नोएडा में विकसित की गयीं L1 फैसलिटी में मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा. नोएडा प्राधिकरण की ओर से यह आपूर्ति केवल आर. डब्लू. ए. / ए.ओ.ए. द्वारा संचालित L1 फैसलिटी के लिये की जायेंगी. 

प्राधिकरण किसी व्यक्ति विशेष,  संस्था या संगठन को सीधे ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नहीं करेगा. प्राधिकरण इन L1 फैसिटी सेन्टरों से उनके आर.डब्लू.ए. / ए.ओ.ए. के माध्यम से खाली सिलेण्डरों को कम्युनिटी सेंटर 0-93बी में स्थापित केन्द्र पर प्राप्त करेगा. उन खाली सिलेंडरों को हरिद्वार और हमीरपुर अन्य स्थान जहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति सम्भव है, वहां से सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरवाया जायेगा और भरवाकर वापस अपने केन्द्रों पर लाकर उन्ही आर.डब्लू.ए. और ए.ओ. ए. को वापस कर दिया जायेगा.

इस दौरान खाली सिलेंडर शाम 3:00 से 6:00 बजे तक प्राप्त किये जाएंगे तथा रिफिल सिलेंडर सुबह 8:00 से 11:00 बजें वितरित किये जायेगें. सोमवार को 69 सिलेंडर आर.डब्लू.ए. / ए.ओ. ए. से प्राप्त कर मंगलवार को ऑक्सीजन रिफिल करा लिया गया है. इन सिलेंडरों को कल वितरित किया जाएगा. मंगलवार लगभग 100 सिलेंडर प्राप्त किए गए. जिनकों रिफिल करवाया जा रहा है.

बता दें कि इस समय ऑक्सीजन की किल्लत के काफी मामले सामने आ रहे हैं. नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाई गई इस व्यवस्था से  संकट की घड़ी में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहें अनगिनत पीड़ितों को राहत मिलेगी. इस कार्य के संबंध में सभी सम्बन्धित नोएडा प्राधिकरण स्टाफ की डयूटी लगा दी गयी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें