scorecardresearch
 

नोएडा को कचरा मुक्त शहर में 3 स्टार रेटिंग मिलने के बाद CEO ने जताया आभार

गांधी जयंती और राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस के अवसर पर नोएडा अथॉरिटी ने कचरा मुक्त नगर श्रेणी में नोएडा को 3 स्टार रेटिंग मिलने के उपलक्ष में नोएडावासियों का आभार जताया. नोएडी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने इस मौके पर शहरवासियों की सराहना भी की.

गांधी जयंती के अवसर पर सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई गांधी जयंती के अवसर पर सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा अथॉरिटी ने ली सफाई की शपथ
  • कलाकृतियां को मिलेगी प्रदर्शन की जगह

गांधी जयंती और राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस के अवसर पर नोएडा अथॉरिटी ने कचरा मुक्त नगर श्रेणी में नोएडा को 3 स्टार रेटिंग मिलने के उपलक्ष में नोएडावासियों का आभार जताया. नोएडी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने इस मौके पर शहरवासियों की सराहना भी की. इसके लिए अथॉरिटी ने 'ट्रैश टू ट्रेजर, ब्यूटी टू बिन' थीम की शुरुआत की थी. जिसके तहत शहर में कचरा प्रबंधन पर विशेष फोकस किया गया. इससे संबंधित कलाकृतियों को शहर में स्थान दिया जा रहा है.

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि हमारी थीम को लेकर नोएडा प्राधिकरण को मिली प्रविष्टियों में घरेलू स्तर पर विकसित छोटी कलाकृतियां शामिल हैं. प्राधिकरण द्वारा सार्वजनिक पार्क, ग्रीन बेल्ट या अपने स्वयं के स्थान पर कचरा प्रबंधन के लिए पहल करने वालों की तलाश की जा रही है. उनकी कलाकृतियों सार्वजनिक स्थान पर स्थापित किया जा सकता है. 

इस काम के लिए प्रतिभागी नोएडा प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं. लोगों की तरफ से मिली प्रविष्टियों को देखते हुए प्राधिकरण ने और अधिक प्रतिभागियों की तलाश करने के लिए ट्रैश टू ट्रेजर, बिन टू ब्यूटी में पंजीकरण की तिथि 9 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. प्रतिभागी एक छोटे विवरण के साथ प्रधिकरण को अपनी कला की तस्वीरें भेज सकते हैं.
 
कलाकृतियों को प्राधिकरण कार्यालय में प्रदर्शित किया जा सकता है. वैकल्पिक रूप से उनके लाइव वीडियो साझा किए जा सकते हैं. हाल ही में नोएडा कचरा मुक्त शहरों की लिस्ट में देश के टॉप शहरों में शामिल हो गया है. नोएडा अब थ्री स्टार रेटिंग सिटी बन गया है. इसी साल शहरी विकास मंत्रालय ने कचरा मुक्त प्रबंधन के लिए नोएडा को 3 स्टार रेटिंग दी है. सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने नोएडा के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि हम क्लीन नोएडा के लिए प्रयास जारी रखेंगे. गांधी जयंती के अवसर पर सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें