scorecardresearch
 

लखनऊ: भारत बंद के दौरान दुकानों का शटर डाउन कराते वीडियो वायरल, दारोगा सस्पेंड

लखनऊ में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हो रहा था. इस वीडियो में सब इंस्पेक्टर राम सुधार यादव अपने इलाके में जबरन दुकानें बंद कराते हुए दिख रहे थे. लखनऊ पुलिस ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया है.

लखनऊ में भारत बंद में शामिल लोगों पर पुलिस की सख्ती (फोटो- पीटीआई) लखनऊ में भारत बंद में शामिल लोगों पर पुलिस की सख्ती (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SI राम सुधार यादव निलंबित
  • जबरन दुकानें बंद कराने का आरोप
  • वीडियो हुआ था वायरल

भारत बंद के दौरान लखनऊ में जबरन दुकानें बंद कराते हुए वीडियो वायरल होने पर सब इंस्पेक्टर राम सुधार यादव को निलंबित कर दिया गया है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी समेत कई दलों ने प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में भारत बंद को अपना सपोर्ट दिया था. 
 
लखनऊ में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हो रहा था. इस वीडियो में सब इंस्पेक्टर राम सुधार यादव अपने इलाके में जबरन दुकानें बंद कराते हुए दिख रहे थे. लखनऊ पुलिस ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया है. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि सरोजनी नगर पुलिस पोस्ट के इंचार्ज सुधीर यादव को अपने इलाके में दुकानों को बंद कराने के लिए निलंबित कर दिया गया है. 

पुलिस विभाग ने कहा है कि राम सुधार यादव वायरल वीडियो में सरोजनी नगर इलाके में सोनू गुप्ता और शुभम गुप्ता की मिठाई की दुकानों को जबरन बंद करवाते हुए दिख रहे थे. इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पुलिस विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है.  

एसआई राम सुधार यादव के खिलाफ कार्रवाई से पहले उनके खिलाफ प्राथमिक जांच की गई. इस दौरान प्रथम दृष्टतया उन्हें अवैध रूप से दुकानों को बंद कराने का दोषी पाया गया. 

देखें: आजतक LIVE TV 

इसके बाद सब इंस्पेक्टर राम सुधार यादव को निलंबित कर दिया गया है. 

लखनऊ में खुले थे बाजार

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा था कि राज्य में भारत बंद नहीं लागू होगा और सारी गतिविधियां पहले की तरह ही चलेंगी. मंगलवार को भारत बंद के बावजूद राजधानी लखनऊ के अधिकांश बाजार खुले रहे थे. राजधानी में जब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बाजार बंद कराना चाह रहे थे तो इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें