scorecardresearch
 

मशहूर शायर मुनव्वर राना का विवादित बयान, फ्रांस में हमले को ठहराया सही

मुनव्वर राना ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है.

मशहूर शायर मुनव्वर राना (फाइल फोटो) मशहूर शायर मुनव्वर राना (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल पर दिया विवादित बयान
  • राफेल की दरकार है, इसलिए पीएम को देना पड़ा बयानः राना
  • कहा- मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया

फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर अपनी राय रखते हुए मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दे डाला है. उन्होंने फ्रांस हमले में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया.

मुनव्वर राना ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है. साथ ही पीएम मोदी के आतंकवाद फैलाने के बयान पर कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा है. 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया. दुनिया में हजारों बरस से ऑनर किलिंग होती है, अखलाक मामले में क्या हुआ, लेकिन तब किसी को तकलीफ नहीं हुई. किसी तो इतना मजबूर न करो कि वो कत्ल करने पर मजबूर हो जाए. 

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें कि पीएम मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की निंदा की थी. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा फ्रांस के साथ खड़ा है. हमारी संवेदनाएं इन हमलों के पीड़ितों के परिवारों और फ्रांस की जनता के साथ हैं. 

वहीं, शनिवार को गुजरात के केवड़िया में एकता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के कार्टून विवाद पर कहा कि कुछ लोग आतंक के समर्थन में खुलकर आ गए हैं. पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आईं हैं, जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें