scorecardresearch
 

नोएडा में आशियाना बसाने की हसरत रखने वालों के लिए बड़ा मौका, जानें- कब और कैसे करें आवेदन

शहर में काफी संख्या में ऐसे भूखंड खाली हैं जिनको लोग सरेंडर कर चुके हैं या पैसे नहीं मिलने के कारण नोएडा प्राधिकरण ने आवंटन निरस्त कर दिया है. ऐसे भूखंडों को नोएडा प्राधिकरण ने चिह्नित किया था. अब ऐसे भूखंडों की योजना लॉन्च की जा रही है.

नोएडा में होगी भूखंडों की नीलामी (प्रतीकात्मक तस्वीर) नोएडा में होगी भूखंडों की नीलामी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा में की जाएगी कई भूखंडों की नीलामी
  • ऑनलाइन किया जाएगा इसके लिए आवेदन
  • 18 सेक्टर के 341 भूखंड किए जाएंगे नीलाम

नोएडा शहर में आशियाना बसाने की हसरत रखने वाले लोगों के लिए बड़ा मौका सामने आया है. शहर के 18 सेक्टरों में 341 भूखंड की योजना लॉन्च की गई है. नोएडा प्राधिकरण में ये भूखंड अधिकतम 450 वर्ग मीटर तक के हैं. नोएडा प्राधिकरण ने ये स्कीम लॉन्च कर दी है. इस योजना के लिए लोग 21 जनवरी से 12 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इस योजना में 21 जनवरी से सुबह 11 बजे और 12 फरवरी को 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

प्राधिकरण द्वारा 16 फरवरी को सभी डॉक्यूमेंट अपलोड किए जाएंगे. 28 फरवरी को सफल आवेदकों की सूची property.etendor.sbi के पोर्टल पर अपलोड की जाएगी. जिसके बाद 3, 4, 5 और 8 मार्च को प्लाट का ऑक्शन कराया जाएगा. जिसके बाद भूखंड के लिए सबसे ऊंची कीमत ऑनलाइन लगाने वाले को भूखंड मिलेगा. योजना में लोगों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा. 15 मार्च को सफल आवेदकों की सूची प्रकाशित की जाएगी.

शहर में काफी संख्या में ऐसे भूखंड खाली हैं जिनको लोग सरेंडर कर चुके हैं या पैसे नहीं मिलने के कारण नोएडा प्राधिकरण ने आवंटन निरस्त कर दिया है. ऐसे भूखंडों को नोएडा प्राधिकरण ने चिह्नित किया था. अब ऐसे भूखंडों की योजना लॉन्च की जा रही है. नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेशवरी ने बताया कि योजना को अंतिम रूप दे दिया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

जिस सेक्टर में भूखंड होंगे उसी के आवंटन रेट से अधिक कीमत पर आवेदनकर्ता को भूखंड लेने के लिए बोली लगानी होगी. जो सबसे ऊंची बोली लगाएगा, उसी को भूखंड दे दिया जाएगा. ये प्लाट नोएडा के सेक्टर 31, 39, 41, 43, 44, 46, 47, 49, 51, 52, 53, 70, 72, 92, 99, 105, 108 और 122 में मौजूद हैं.

सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि इस योजना से संबंधित जानकारी से लेकर भूखंड लेने तक के लिए प्राधिकरण आने की जरूरत नहीं है. पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है. प्लाट के लिए आवेदन करने के साथ ही आवेदनकर्ता को यूजर आईडी दे दिया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें