scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

अलीगढ़ में कारोबारी से लूट के बाद वाराणसी सर्राफा बाजार में पुलिस की चेकिंग

वाराणसी सर्राफा मंडी में पुलिस की चेकिंग
  • 1/5

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सर्राफा कारोबारी से हुए लूट की घटना के बाद प्रदेश भर में सर्राफा कारोबारी सहम गए हैं. इसी के मद्देनजर वाराणसी के सर्राफा मंडी में पुलिस ने रूट मार्च कर सर्राफा कारोबारियों को जरूरी दिशा निर्देश को पालन करने को कहा है.  

(रिपोर्ट: रौशन जायसवाल)

वाराणसी सर्राफा मंडी में पुलिस की चेकिंग
  • 2/5

दरअसल, अलीगढ़ में एक सर्राफा की दुकान में शुक्रवार को कुछ लुटेरों ने पहले तो सैनिटाइजर लगाया फिर बंदूक की नोक पर लाखों की लूट की घटना को अंजाम दे दिया. यह सारी वारदात भी सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. इस वारदात के बाद वाराणसी की सर्राफा मंडी में पुलिस उतर पड़ी.

वाराणसी सर्राफा मंडी में पुलिस की चेकिंग
  • 3/5

इस चेकिंग की कमान खुद एसपी सिटी ने संभाल रखी थी. वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र के अलग-अलग सर्राफा बाजारों में पुलिस ने रूट मार्च किया और संदिग्धों से पूछताछ भी करते रहे. इसके अलावा सर्राफा की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच एसपी सिटी ने की. 

वाराणसी सर्राफा मंडी में पुलिस की चेकिंग
  • 4/5

एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आए दिन सर्राफा कारोबारियों के साथ बैठकों के दौरान उनसे सावधानी बरतने और दिशा निर्देशों के पालन करने की अपील भी की जाती है. पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध अवधेश पांडे और चौक थाना इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी भी मौजूद थे.

वाराणसी सर्राफा मंडी में पुलिस की चेकिंग
  • 5/5

बता दें कि शुक्रवार को अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सारसौल चौराहा के निकट सशस्त्र बाइक सवार बदमाशों ने ज्वेलर्स के यहां धावा बोलते हुए दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी हैं. उनकी तलाश की जा रही है.