scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर नदी में फेंका शव, 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

16 साल पुरानी रंजिश में हत्या का बदला लेने के लिए युवक हुई हत्या.
  • 1/5

उत्तर प्रदेश से आजमगढ़ में एक पुरानी रंजिश को लेकर जिले में खूनी खेल का सिलसिला लगातार जारी है जिससे कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगने लगे हैं. नया मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली खीजिरपुर गांव का है जहां 16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया. नदी से शव बरामद होने के बाद परिजनों ने 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार और पूछताछ कर उन्हें जेल भेज दिया है.

16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर नदी में फैंका.
  • 2/5

दरअसल, राजभर उर्फ बबलू अहिरौली के खिजरीपुर गांव का रहने वाला है. राजभर सात सितम्बर की शाम को शौच करने के लिए घर से निकला था. देर रात तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की लेकिन कोई पता नहीं चल सका. सुबह होने पर परिजनों ने अपने सगे संबंधियों के यहां भी जानकारी ली लेकिन जब राजभर का कहीं कोई पता नहीं चला तो परिजनों ने 10 सितम्बर को देवगांव कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर नदी में फैंका
  • 3/5

शुक्रवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि गायब युवक की चप्पल गांव के सीवान में मिली है. सूचना के बाद फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को युवक की चप्पल और खून के निशान मिले लेकिन घंटों की छानबीन के बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं मिल सका. लेकिन सुबह मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र में बहने वाली गांगी नदी में एक युवक का शव पाया गया जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर नदी में फैंका.
  • 4/5

इसी बीच शव मिलने की सूचना के बाद मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे. परिजनों ने शव की शिनाख्त राजभर के रूप में की. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में 11 आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि चार दिन पहले घर से लापता हुए राजभर का शव दूसरे थानाक्षेत्र की नहर में मिला है. 

16 साल पुरानी रंजिश में युवक की हत्या कर नदी में फैंका.
  • 5/5

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि जांच में सामने आया है कि 2004 में हुई हत्या के मामले में एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा हुई थी. इसी रंजीश को लेकर युवक की हत्या की गई है. परिजनों ने 11 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है जिसमें से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना की छानबीन की जा रही है.