scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

BJP नेता नूपुर का वीडियो, जुमे की नमाज... जानें कैसे कानपुर में आमने-सामने आ गए दो समुदाय

kanpur
  • 1/8

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया. अल्पसंख्यक समुदाय और पुलिसकर्मियों के बीच भिड़ंत हो गई जिसमें पथराव की वजह से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. कानपुर में यह बवाल बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के दिए विवादित बयान के बाद मुस्लिम संगठनों के बुलाए बाजार बंद को लेकर हुआ.
 

kanpur
  • 2/8

दरअसल, हाल ही में ज्ञानवापी मामले को लेकर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान बयान दिया था जिसका वीडियो वायरल हो गया था. नूपुर शर्मा के इस बयान पर कई मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति जताई थी. एक दिन पहले ही इलाके में पोस्टर लगाकर दुकानों को बंद करने की अपील की गई थी. आज जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग बाहर निकले और बेकनगंज थाना क्षेत्र के यतीमखाना इलाके में स्थित सभी दुकानों को बंद करवाने लगे, अन्य धर्म के दुकानदारों ने दुकान बंद करने से मना किया जिस को लेकर विवाद शुरू हुआ.

kanpur
  • 3/8

इस वीडियो को लेकर नूपुर शर्मा ने ट्वीट के जरिए कहा था कि वायरल वीडियो एडिटेड है, जिसे एक फैक्ट चेकर ने शेयर किया है. इस वीडियो के शेयर होने के बाद से उन्हें  इस्लामिक कट्टरपंथियों से धमकियां मिली हैं.

kanpur
  • 4/8

नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया कि आल्ट न्यूज के प्रोपराइटर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने के लिए संपादित वीडियो पोस्ट किया है.

kanpur
  • 5/8

नूपुर शर्मा  के विवादित बयान के बाद अल्पसंख्यक संगठनों ने बाजार बंद बुलाया था. इसी बीच नमाज अदा कर निकले लोगों में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने यतीम खाना रोड के पास स्थित चंद्रेश का हाता में घुसकर पथराव कर दिया और जिसके बाद स्थिति बिगड़ गई. दोनों तरफ से पथराव होने लगा. भीड़ में शामिल शरारती तत्वों ने देसी तमंचे से फायर किया. देसी बम भी चलने की बात बताई जा रही है. इस पथराव में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

kanpur
  • 6/8

पुलिस ने लोगों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव कर दिया. जिसके बाद यहां हालात तनावपूर्ण हो गए और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.  घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, ज्वाइंट कमिश्नर आनंद तिवारी, डीएम कानपुर नेहा शर्मा मौके पर पहुंचे. 

kanpur
  • 7/8

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बता दें कि इस घटना को लेकर कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि पथराव हुआ है और स्थिति को संभाल रहे हैं. 
 

kanpur
  • 8/8

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर देहात जिले में एक कार्यक्रम भी है.