scorecardresearch
 

अब दक्षिण में भी राहुल ने मनवाया लोहा, स्टालिन ने किया पीएम उम्मीदवार के लिए समर्थन

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष आइडिया ऑफ इंडिया का विध्वंस नहीं होने देगा. राहुल ने कहा कि हमलोग संस्थानों का खात्मा नहीं होने देंगे, जैसे कि सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई और चुनाव आयोग इन संस्थाओं की साख हमें बचाकर रखनी है.

फोटो-TWITTER/@INCIndia फोटो-TWITTER/@INCIndia

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपना जादू चलाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब दक्षिण में भी जलवा बिखेर रहे हैं. डीएमके ने विपक्ष की ओर से राहुल गांधी का नाम पीएम कैंडिडेट के लिए प्रस्तावित कर दिया है. चेन्नई में रविवार को सोनिया-राहुल की मौजूदगी में डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने कहा कि राहुल गांधी में मोदी सरकार को हराने की ताकत है और वे पीएम पद के लिए राहुल गांधी के नाम को प्रस्तावित करते हैं.

इससे पहले यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को तमिलनाडु में दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि की कांसे की प्रतिमा का अनावरण किया. द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने पार्टी मुख्यालय में सोनिया गांधी का स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस दौरान वहां मौजूद रहे.

सोनिया गांधी ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी, द्रमुक व अन्य दलों के नेताओं, फिल्म कलाकारों और उद्योगपतियों की मौजूदगी में द्रमुक मुख्यालय अन्ना अरिवालायम में पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण किया. अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत भी समारोह में शामिल हुए.

देश में द्रविड राजनीति के पितामह करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण के बाद इन नेताओं ने एक रैली को भी संबोधित किया. इस मौके पर दक्षिण की राजनीति के कई दिग्गज एक मंच पर नजर आए. रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष आइडिया ऑफ इंडिया का विध्वंस नहीं होने देगा. राहुल ने कहा, "हम लोग संस्थानों का विनाश नहीं होने देंगे, जैसे कि सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई और चुनाव आयोग इन संस्थाओं की साख हमें बचाकर रखनी है."

इसी कार्यक्रम में डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने एक बड़ा ऐलान किया. स्टालिन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष में फासीवादी मोदी सरकार को हराने की ताकत है. डीएमके अध्यक्ष ने कहा, "मैं दिल्ली में नया प्रधानमंत्री बिठाने का प्रस्ताव पेश करता हूं, तमिलनाडू से मैं राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव देता हूं, उनके पास फासिस्ट मोदी सरकार को हराने की ताकत है. हमलोग इस देश को बचाएंगे, हमलोग राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करने के लिए काम करेंगे." 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें