scorecardresearch
 

पीएम पद के लिए सुषमा स्वराज सबसे योग्यः शिवसेना

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में 2014 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. इस बार एनडीए के अहम घटक दल शिवसेना ने इस पद के लिए सुषमा स्वराज का नाम उछालकर इस मामले को तूल दे दिया है.

संजय राउत संजय राउत

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में 2014 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. इस बार एनडीए के अहम घटक दल शिवसेना ने इस पद के लिए सुषमा स्वराज का नाम उछालकर इस मामले को तूल दे दिया है.

गौरतलब है कि सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की वकालत की थी.

पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर शिवसेना ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि इस पद के लिए नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज सबसे योग्य है. शिवसेना ने कहा, 'नरेंद्र मोदी को पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे का आशीर्वाद प्राप्त था लेकिन जब बात देश का नेतृत्व करने की है तो सुषमा सबसे योग्य हैं.'

ज्ञात हो कि सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने नरेंद्र मोदी को उम्मीदवार बनाए जाने की समर्थन किया. उन्होंने यहां तक कहा कि अगर नीतीश कुमार एनडीए का साथ छोड़ने का फैसला करते हैं उन्हें नहीं रोका जाएगा.

यशवंत सिन्हा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'बीजेपी अपने सहयोगियों से बातचीत किए बिना एनडीए का पीएम पद उम्मीदवार तय नहीं कर सकती. उन्होंने यशवंत सिन्हा के बयान पर भी आपत्ति जताई.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें