scorecardresearch
 

राहुल पर जेटली का पलटवार - UPA में ईज़ ऑफ डूइंग 'करप्शन' था, NDA में बिजनेस

वर्ल्ड बैंक की इस रिपोर्ट पर मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सवाल उठा दिए. तो वहीं संबित पात्रा ने राहुल पर करारा वार किया है.

ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस पर राहुल बनाम अरुण जेटली ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस पर राहुल बनाम अरुण जेटली

वर्ल्ड बैंक की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत ने 'ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस' की रैंकिंग में ऐतिहासिक छलांग लगाई है. भारत पहले 130वें नंबर पर था और 100वें स्थान पर पहुंच गया है. वर्ल्ड बैंक की इस रिपोर्ट पर मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सवाल उठा दिए. तो वहीं अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल पर पलटवार किया है.

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ''ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस की हकीकत सबको मालूम है, खुद को खुश करने के लिए जेटली जी ख्याल अच्छा है.''

अरुण जेटली का पलटवार

ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस पर राहुल गांधी के वार पर अब वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया है. जेटली ने कहा कि यूपीए और एनडीए सरकार में सिर्फ इतना अंतर है कि ईज़ ऑफ डूइंग करप्शन की जगह ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस ने ले ली है.

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, जिनके लिए ईज़ ऑफ डूइंग करप्शन महत्वपूर्ण था. उन्हें भला ईज़ ऑफ डूइिंग बिजनेस क्या समझ आएगा.

राहुल ने ट्वीट के अलावा गुजरात में रैली को संबोधित करते हुए भी इस मुद्दे पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री विदेशी लोगों की बात मानते हैं, लेकिन देश में गरीब कारोबारियों की नहीं सुनते हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत ने इस साल जबरदस्त छलांग लगाई है. साल 2014 में भारत इस इंडेक्स में 142वें स्थान पर था, जबकि पिछले साल सुधार करते हुए 130वें स्थान पर पहुंच गया था. 

वित्तमंत्री ने बताया कि इस इंडेक्स में 190 देशों को शामिल किया है, जिसमें भारत 30 पायदान झलांग के साथ 100वें स्थान पर पहुंच गया है. यह पहली बार है, जब भारत कारोबार सुगमता के मामले में शीर्ष 100 देशों में जगह बनाने में कामयाब हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें