scorecardresearch
 

ओडिशा: PM मोदी बोले- टुकड़े फेंकने से सिर्फ चुनाव जीते जाते हैं, विकास नहीं होता

मोदी ने कहा कि ओडिशा की जनता ने दो साल बीत जाने के बाद भी केंद्र सरकार के प्रति अपना विश्वास बनाए रखा है. उनके इसी विश्वास की वजह से सरकार को कुछ नया करने की ताकत मिल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ओडिशा के बालासोर में एक जनसभा में 'विकास पर्व' के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि चुनाव जीतने के लिए पार्टियां लालच देती हैं,लेकिन टुकड़े फेंकने से सिर्फ चुनाव जीते जाते हैं, विकास नहीं होता. 

उन्होंने कहा कि इस धरती में भविष्य के भारत के सपने पल रहे हैं. यह जगन्नाथ की धरती है, यहां की जनता ने सरकार को जज्बा दिया है. मोदी ने कहा कि ओडिशा की जनता ने दो साल बीत जाने के बाद भी केंद्र सरकार के प्रति अपना विश्वा स बनाए रखा है. उनके इसी विश्वास की वजह से सरकार को कुछ नया करने की ताकत मिल रही है. सरकार विकास की राह में अग्रसर है.

'सरकार की कोशिश है- सबका विकास'
प्रधानमंत्री ने कहा , 'मेरी सरकार देश के गरीबों को समर्पित है. इसका सीधा मतलब है कि देश का कोई प्रदेश, कोई इलाका विकास में पीछे नहीं छूटना चाहिए. देश के हर क्षेत्र में संतुलित विकास हो और हर किसी को इसका लाभ मिले. आखिर सरकार किसके लिए होती है. सरकार की जरूरत होती है? सरकार की डगर-डगर पर अगर किसी को जरूरत होती है तो वो गरीब तबका है. गरीब बीमार होता है तो उसे लाइन में खड़ा रहना पड़ता है, अगर सरकारी अस्पताल सही होगा तभी अच्छा इलाज होगा.'

'सरकार की हर योजना के केंद्र में हैं गरीब'
बच्चों की शिक्षा का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चों को पढ़ने के लिए सरकारी स्कूल और सरकारी टीचर पर भरोसा करना होता है, लेकिन अमीरों के पास पैसों से सब विकल्प हैं. सरकार गरीबों को हर सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार की हर योजना के केंद्र बिंदु में गरीब हैं. उनके भले के लिए ही सारी योजनाएं हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें