scorecardresearch
 

आज मीडियावालों से मिलेंगे मोदी, संपादकों से भी करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश के नामी गिरामी संपादकों के साथ मुलाकात करने वाले हैं. सुबह ग्यारह बजे से बारह बजे के बीच ये मुलाकात चाय पर होने वाली है. प्रधानमंत्री बनने के बाद मीडिया के साथ मोदी की ये पहली औपचारिक मुलाकात है.

पत्रकारों को प्रधानमंत्री मोदी की दावत पत्रकारों को प्रधानमंत्री मोदी की दावत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश के नामी गिरामी संपादकों के साथ मुलाकात करने वाले हैं. सुबह ग्यारह बजे से बारह बजे के बीच ये मुलाकात चाय पर होने वाली है. प्रधानमंत्री बनने के बाद मीडिया के साथ मोदी की ये पहली औपचारिक मुलाकात है.

भारतीय राजनीति के इस दौर में मीडिया की आंखों की पहली पसंद हैं मोदी. वो जहां जाते हैं, कैमरों की निगाहें उनपर टिकी रहती है. उनके तकरीबन सभी समारोहों और भाषणों का सीधा प्रसारण होता है. शायद ही किसी प्रधानमंत्री को इतना मीडिया कवरेज मिला हो, जितना कि मोदी के हिस्से जाता है. हालांकि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने मीडिया से सीधे बात करना बहुत कम कर दिया है. लेकिन आज सुबह 11 बजे वो मीडिया से रूबरू होने वाले हैं.

प्रधानमंत्री मोदी उन पत्रकारों से मिलेंगे जो बीजेपी बीट कवर करते हैं, साथ ही संपादकों से भी मोदी की मुलाकात होगी. न्योता पत्रकारों को भी भेजा जा चुका है. अब मोदी, पत्रकारों से क्या बातचीत करेंगे, ये तो पता नहीं है. लेकिन इसके पूरा कार्यक्रम फिक्स हो चुका है.

मोदी की चाय पार्टी
सुबह 11 बजे 12 बजे के बीच ये कार्यक्रम रखा गया है. हम आपको बता दें कि इस दिवाली मिलन समारोह में पत्रकारों के अलावा संसदीय बोर्ड के सदस्य भी होंगे. यानी राजनाथ सिंह से लेकर, अरुण जेटली, वैंकेया नायडू भी मौजूद रहेंगे. संपादकों के साथ प्रधानमंत्री के दिवाली मिलन समारोह के लिए भी मैन्यू तय हो चुका है, चाय पार्टी होगी और उसके बाद लंच होगा. जैसा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही ये तय हो चुका है कि किसी कार्यक्रम में विशुद्ध भारतीय खाना ही होगा. यानी दाल, रोटी, सब्जी, पनीर या फिर और तरह के शुद्ध शाकाहारी व्यंजन, ये सब दोपहर के खाने में होंगे. लेकिन कहा जा रहा है कि चाय पार्टी में नाश्ते के लिए एक पिज्जा का स्टॉल होगा, और एक कॉफी का भी.

इन पर हो सकती है चर्चा
नरेंद्र मोदी मीडिया की ताकत को बखूबी पहचानते हैं. यहां तक कि वो सोशल मीडिया पर खुद भी बहुत सक्रिय रहते हैं. उनके हर प्रोग्राम और हर मुलाकात की जानकारी पीएमओ के जरिए लगातार लोगों को दी जाती है. जब वो मीडिया के महारथियों से मुलाकात करेंगे उस दौरान कुछ उनके महत्वाकांक्षी योजनाओं का भी जिक्र हो सकता है जिसमें स्वच्छ भारत अभियान, नमामि गंगा परियोजना और मेक इन इंडिया शामिल है. इसके अलावा वो मुद्दे भी मुलाकात के दौरान चर्चा बन सकते हैं जिनकी चर्चा आजकल सबसे ज्यादा गर्म है. इसमें महाराष्ट्र में शिवसेना से लेकर ब्लैक मनी पर कांग्रेस का हंगामा शामिल है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खासियत है कि वो जो भी करते हैं वो पूरी प्लानिंग से करते हैं और उस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि लोगों तक उस काम का सही और स्पष्ट संदेश पहुंचे. आज के कार्यक्रम को भी देखकर ऐसा ही लगता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें