scorecardresearch
 

रामलीला मैदान से मोदी शुरू करेंगे दिल्ली चुनाव के लिए प्रचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को एक विशाल रैली के जरिए बीजेपी का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. इसमें बीजेपी शासित हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सहित कई शीर्ष नेता शरीक होंगे.

X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को एक विशाल रैली के जरिए बीजेपी का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. इसमें बीजेपी शासित हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सहित कई शीर्ष नेता शरीक होंगे.

मोदी दिल्ली में बीजेपी के चुनाव प्रचार का चेहरा होंगे, जहां पार्टी पिछले 16 साल से सत्ता से बाहर है और पार्टी को लगता है कि रैली से चुनाव के लिए एक माहौल बनेगा. पार्टी के दिल्ली प्रमुख सतीश उपाध्याय ने कहा है कि पार्टी इस बार मोदी करिश्मा की मदद से चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ जीत को लेकर आश्वस्त है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) राम लाल सहित अरुण जेटली, एम वेंकैया नायडू और पीयूष गोयल सरीखे केंद्रीय मंत्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे. इसके अलावा दिल्ली से पार्टी के सातों सांसद भी मौजूद होंगे. बीजेपी ने आयोजन स्थल पर 60,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की है, जबकि इसने दावा किया है कि एक लाख से अधिक लोग रैली में भाग लेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिल्ली प्रभारी प्रभात झा ने कहा, ‘हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि दिल्लीवासियों को चुनाव के बाद बीजेपी से एक स्थिर सरकार मिलेगी. रैली से पार्टी की जीत के लिए माहौल बनाने में मदद मिलेगी.’ यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी रैली में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे, झा ने कहा, ‘हम पहले ही अपने घोषणापत्र में कह चुके हैं कि यदि बीजेपी सत्ता में आई, तो हम दिल्ली को एक पूर्ण राज्य बनाएंगे. पहले हमें सत्ता में आने दीजिए, हम निश्चित तौर पर इसपर काम करेंगे.’

बीजेपीके वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि मोदी की रैली के जरिए पार्टी लोगों का मूड भी भांपेगी, जो इसे विधानसभा चुनाव के लिए एक मजबूत रणनीति बनाने में मदद करेगी.

ट्रैफिक के मद्देनजर भी पुख्ता इंतजाम
वहीं, रैली को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने शहर में वाहनों की सुगम आवाजाही के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को आगाह किया है कि मार्ग में यात्रा के दौरान उन्हें देर होने की संभावना रहेगी, इसलिए वे ज्यादा समय लेकर चलें. किसी भी वाणिज्यिक वाहन को दिल्ली गेट और राजघाट से जवाहरलाल नेहरू मार्ग, कमला मार्केट से अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग और गुरुनानक चौक की ओर बाराखम्भा टॉल्सटॉय चौक से गुजरने की इजाजत नहीं होगी.

उत्तर और पश्चिम दिल्ली से आने वाली तथा अजमेरी गेट व इससे आगे जाने वाली बसों को रानी झांसी रोड पर मोड़ दिया जाएगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूर्वी और उत्तर दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को आईपी मार्ग, डीडीयू मार्ग के जरिए अजमेरी गेट या पहराड़गंज पहुंचना चाहिए. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण से आने वाली सभी बसों और लाल किला जाने वाली बसों को लालकिला तक जाने दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि रूट नंबर 729 पर चलने वाली बसें मिंटो रोड टर्मिनल तक ही जाएंगी. रूट नंबर 505 पर चलने वाली बसों को विवेकानंद मार्ग के जरिए वापस भेजा जाएगा.

---इनपुट भाषा से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें