scorecardresearch
 

राहुल गांधी वायनाड में जीते क्योंकि वहां 40 फीसदी मुस्लिम आबादी है: ओवैसी

ओवैसी ने कहा, मुझे अब भी भरोसा है कि इस मुल्क में हमें हमारी जगह मिलेगी. हमें किसी की भीख नहीं चाहिए और न ही हम किसी की भीख पर जीना चाहते हैं.

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो) एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला और इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कांग्रेस नेता खुद अमेठी में हार गए लेकिन वायनाड में जीत हासिल की. क्या ऐसा इसलिए नहीं हुआ क्योंकि वायनाड में 40 प्रतिशत आबादी मुस्लिम है?' ओवैसी ने कहा कि 'आप लोग कांग्रेस और अन्य सेकुलर पार्टियों को छोड़ना नहीं चाहते लेकिन याद रखें कि उनके पास ताकत और न कोई विचार है. वे मेहनत भी नहीं करते...बीजेपी कहां हारी है? सिर्फ पंजाब में क्योंकि वहां सिख हैं? भारत में और कहीं बीजेपी हारी तो सिर्फ क्षेत्रीय पार्टियों की बदौलत न कि कांग्रेस के कारण.'

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, '15 अगस्त 1947 को हमारे बुजुर्गों ने सोचा कि अब कोई नया हिंदुस्तान होगा. आजाद, गांधी, नेहरू, अंबेडकर और उनके करोड़ों अनुयायियों का हिंदुस्तान होगा. मुझे अब भी भरोसा है कि इस मुल्क में हमें हमारी जगह मिलेगी. हमें किसी की भीख नहीं चाहिए और न ही हम किसी की भीख पर जीना चाहते हैं.'

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट पर 431,770 मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की है. राहुल गांधी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के पी.पी. सुनीर को हराया, जिन्हें 274,597 वोट मिले, जबकि गांधी को 706,367 वोट हासिल हुए. केरल में राहुल के जीत का अंतर सबसे अधिक है.

इससे पहले ओवैसी ने 1 जून को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी के एक बयान पर तीखा हमला बोला था और कहा था कि 'उनका (रेड्डी) बयान बताता है कि वे तेलंगाना और हैदराबाद से कितनी नफरत करते हैं. वे राज्य और शहर के लोगों को आगे बढ़ता हुआ नहीं देख सकते हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की कोशिशों के कारण प्रमुख कंपनियां राज्य में पैसा लगा रही हैं.' ओवैसी ने कहा कि बीजेपी नेताओं के ऐसे बयान देना कोई बड़ी घटना नहीं है, क्योंकि वे कहीं भी मुस्लिम नेताओं को देखते हैं, उन्हें लगता है कि वे आतंकवादी हैं.

ओवैसी ने कहा कि मोदी के पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने लव जेहाद शुरू किया. उन्होंने कहा कि इसके बाद घर वापसी, मॉब लिंचिंग, दलितों पर अत्याचार और अब वे आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्थान बता रहे. उन्होंने कहा कि मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद गुरुग्राम, बिहार और मध्य प्रदेश में मुस्लिमों के खिलाफ अपराध लगातार हुए हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें